Home देश & राज्य लोगों को फोन कर पैसे मांग रही है Seema Haider, ये है...

लोगों को फोन कर पैसे मांग रही है Seema Haider, ये है पूरा मामला

0
Seema Sachin
Seema Sachin

Seema Haider: सीमा हैदर, ये वो नाम है जिसने भारतीय मीडिया में खूब जगह बनाई है। मीडिया के विभिन्न चैनलों के माध्यम से सीमा के नाम की गूंज हर घरों में पहुंची। लोग इस नाम को लेकर गली, मुहल्ले, चौक-चौराहों पर खूब चर्चा करते भी दिखे। किसी ने सीमा को प्यार में पागल तो किसी ने उसे पाकिस्तानी एजेंट तक कह डाला। पर अब सीमा का नाम किसी और कारण से चर्चाओं में है। खबरों की माने तो अब सीमा के नाम से फर्जी कॉल लोगों तक आ रहे हैं और उनसे रुपये भी मांगे जा रहे हैं।

ये है पूरा मामला

सीमा हैदर स्कैमर्स के लिए कमाई का नया जरिया बन गई है। स्कैमर्स उसकी पापुलैरिटी का लाभ कुछ इस कदर तक उठा रहे हैं कि अब उसके नाम से फर्जा काल कर लोगों से रुपयों की वसूली कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट में छपी खबरों की माने तो सीमा हैदर के नाम से फर्जी आईडी जनरेट कर ये स्कैमर लोगों को फोन कर रहे हैं और उनसे इमोशनल बाते कर रुपयों की डिमांड कर हैं। इसमें AI की मदद से सीमा की आवाज को लोगों तक पहुचांने का काम किया जा रहा है जिसके इस चक्कर में ढ़ेर सारे लोग आ सकते हैं।

आपके पास फोन आए तो करे ये काम

अगर इस मामले में सीमा का फोन आपके पास आता है तो आपको ये जरुर सोचना चाहिए आखिर क्यों सीमा आपके पास काल कर सकती है। प्रथम दृश्टया ही यह मामला संदिग्ध नजर आ जाता है। ऐसे में किसी भी प्रकार के ट्रांजैक्शन करने से बचें। वहीं इस तरह के फोन आने पर आप अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन पर इसकी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। ताकि आरोपियों पर कानूनी कार्यवाही की जा सके। इसके अतिरिक्त यदि आप इसके चक्कर में पड़ना नहीं चाहते तो ऐसे फोन काल को रिसीव ही ना करें। ये सबसे बेहतर विकल्प है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version