Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर है ‘सीमा हैदर’, ‘UP ATS’ की...

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर है ‘सीमा हैदर’, ‘UP ATS’ की टीम ने शुरू की पड़ताल  

0
Seema Haider
Seema Haider

Seema Haider: पाकिस्तानी गर्ल ‘सीमा हैदर’ अब भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर हैं। लोग भले ही किसी भी तरीके की बात करें लेकिन सच तो यह है, कि सीमा पड़ोसी देश पाकिस्तान से भागकर आई हैं। ऐसे में सुरक्षा की दृष्टिकोण से उन पर जांच बैठना लाजमी है। बताया जा रहा है, कि इन दिनों सुर्ख़ियों और नेशनल टेलीविजन पर छाए रहने वाली पाकिस्तानी गर्ल ‘Seema Haider’ को अब उत्तर प्रदेश एंटी टेरर स्क्वॉड (UP ATS) की टीम ने जांच शुरु कर दी है। दरअसल उत्तर प्रदेश एंटी टेरर स्क्वॉड के बड़े अधिकारी इस बात को जानना चाहते है कि सीमा नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षाबलों के आँखों में धूल झोंककर कैसे भारत में घुस आई? इसके अलावा वह कई और बातों के लेकर सीमा हैदर पर जांच बैठाई गई है। 

‘UP ATS’ की टीम खंगाल रही है सीमा का फैमिली बैकग्राउंड

मीडिया रिपोर्ट्स और सूत्रों की मानें तो सीमा हैदर पर अब जांच बैठा दी गई है। यह जांच उत्तर प्रदेश एंटी टेरर स्क्वॉड (UP ATS) की टीम करेगी। बता दें कि जांच एजेंसियों को कुछ प्रश्नों को लेकर डाउट है, जैसे कि सीमा हैदर पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते यूपी अपने चार बच्चों के साथ आई थी, तो वह भारत में कैसे प्रवेश कर गई। ‘सीमा हैदर’ भारतीय सुरक्षाबलों के आंखों में धूल झोंक कर वह कैसे बॉर्डर पार कर गई? और इन सब में सबसे अहम सवाल सीमा के पास से जो 4 पाकिस्तानी फोन बरामद हुए तो वह टूट कैसे गया, उसे किसने तोडा? साथ ही अधिकारियों को  की भी जांच करनी है, कि ‘सचिन और सीमा’ के बीच हुए ऑनलाइन चैट को किसने डिलीट कर दिया? बस इन्हीं सब बातों के कारण पाकिस्तानी गर्ल सीमा हैदर सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर है।  

हाल-फ़िलहाल में सीमा के साथ क्या हुआ ?

खबरों और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सीमा (कथित पति सचिन) के घर के बाहर UP ATS की टीम अनड्रेस में पहरा दे रही है। इस दौरान उनसे अभी किसी भी आम लोगों को मिलने नहीं दिया जा रहा। वहीं खबरों की मानें तो नोएडा की पुलिस उनकी जमानत याचिका ख़ारिज कराने की तैयारी में है। बता दें कि सीमा के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया था। फ़िलहाल वह कोर्ट से जमानत लेकर अपने कथित पति सचिन के साथ रह रही हैं। वहीँ कुछ दिन पहले ही सीमा सोशल मीडिया पर एक्टिव हुई थी, तब उन्होंने अपने प्यार को लेकर बातें कही थी, साथ ही पाकिस्तानियों  को नसीहत भी दी थी। इसके अलावा सीमा ने कहा था कि “वह भारत में रहना चाहती है, उन्हें भारतीय संस्कृति और हिन्दू होने पर गर्व है।” ऐसे में इसके लिए उन्होंने भारत सरकार से नागरिकता को लेकर गुहार भी लगाने की बातें कही।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version