Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यCM Mamata Banerjee पर शुभेंदु का निशाना, बोले- 'लोकतांत्रिक तरीके से हराने...

CM Mamata Banerjee पर शुभेंदु का निशाना, बोले- ‘लोकतांत्रिक तरीके से हराने में नाकाम रहा तो राजनीति छोड़ दूंगा’

Date:

Related stories

देश के शीर्ष उद्योगपति के निधन पर CM Mamata Banerjee ने जताया शोक! जानें Ratan Tata के जादू से कैसे हारा था Bengal?

Ratan Tata: बिछड़ा कुछ इस अदा से कि रुत ही बदल गई, इक शख़्स सारे शहर को वीरान कर गया।

विपक्षी गठबंधन में फूट? बहिष्कार के बीच NITI Aayog की बैठक में पहुंचेंगी Mamata Banerjee; जानें क्या है वजह

NITI Aayog Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले पीएम मोदी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के विजय रथ को रोकने के लिए विपक्षी दलों ने मिलकर भारतीय राष्ट्रीय विकासशील समावेशी गठबंधन (INDIA) का गठन किया था।

Mamata Banerjee: Lok Sabha चुनाव से पहले बंगाल CM की तल्ख टिप्पणी, INDIA Alliance से किया किनारा!

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' समूह (INDIA Alliance) की वरिष्ठ नेता ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने लोक सभा 2024 चुनाव के पहले अहम टिप्पणी की है।

CM Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल में भाजपा के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने कल गुरुवार 20 अप्रैल 2023 को  एक बड़ा एलान कर दिया। यदि वह सीएम ममता बनर्जी को लोकतांत्रिक तरीके से हराने में नाकाम रहते हैं, तो राजनीति को छोड़ देंगे। कभी सीएम ममता के बेहद करीबी रहे अधिकारी ने पिछले विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम से सीएम को हरा दिया था। इसके साथ ही उन्होंने अपनी उस टिप्पणी को लेकर टीएमसी को कोर्ट जाने की चुनौती दी जिसमें दावा किया था कि टीएमसी का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा बनाए रखने के लिए गृहमंत्री अमित शाह को फोन किया है।

जानें क्या कहा था अधिकारी ने

भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने कल एक सभा में भाषण के दौरान कहा था कि ‘अगर मैं ममता बनर्जी को लोकतांत्रिक तरीके से हराने और उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री बनाने में विफल रहा तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा’ इसके पहले उन्होंने यहां तक दावा किया सीएम ममता ने टीएमसी का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा बरकरार रखने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री शाह को फोन किया है। इसके साथ ही अधिकारी ने कहा कि यदि वे अदालत जाते हैं तो वे इस मामले में बीएसएनएल तथा ट्राई को पक्षकार बनाऊंगा, जो सीएम ममता द्वारा लैंडलाइन से किए गए कॉल रिकॉर्ड का विवरण प्रस्तुत कर देंगे।

इसे भी पढ़ेंः Adani Meets Sharad Pawar: दिग्गज कारोबारी Gautam Adani ने शरद पवार से की लंबी मुलाकात, NCP प्रमुख ने इस मामले में किया था सपोर्ट

टीएमसी ने किया खारिज

इससे पहले टीएमसी नेता और सीएम ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि भाजपा नेता केवल खोखली दावे करते हैं। उनकी आदत ही झूठ बोलने की है। अधिकारी के दावे पर अभिषेक बनर्जी ने मीडिया से कहा है कि हमारी सीएम ने कहा है कि उनके (अधिकारी) दावे सही हुए तो वह खुद इस्तीफा दे देगीं। विपक्ष के नेता पहले भी ऐसा ही करते रहे हैं कि वह जल्द ही ममता बनर्जी को पूर्व मुख्यमंत्री बना देंगे। इसलिए यह उनके लिए सुनहरा मौका है। उन्हें सबूत देने दें और अपना लक्ष्य हासिल करने दें।

इसे भी पढ़ेंःBilawal Bhutto India Visit: नाजुक हालात के बीच पाकिस्तानी विदेश मंत्री आएंगे भारत, PM Modi को लेकर दिया था विवादित बयान

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories