Home देश & राज्य दिल्ली Independence Day 2023 पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, Delhi-NCR के बॉर्डरों पर...

Independence Day 2023 पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, Delhi-NCR के बॉर्डरों पर भारी वाहनों की एंट्री बंद

0

Independence Day 2023: हर साल 15 अगस्त के दिन स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है। ऐसे में इस साल भी इंडिपेंडेंस डे मंगलवार को मनाया जाएगा। इस दिन सुरक्षा को लेकर कई कड़े प्रावधान होते हैं। ऐसे में आपको बता दें कि, स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में शनिवार रात 12 बजे से दोपहर 12 बजे तक भारी वाहन नहीं आ सकते हैं। दरअसल स्वतंत्रता दिवस के चलते दिल्ली में भारी वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया गया है। ऐसे में अब इन वाहनों को वैकल्पिक मार्ग को चुनना पड़ेगा। इसी के साथ ऐसा बताया जा रहा है कि, स्वतंत्रता दिवस की पूर्व रात से भी भारी वाहनों पर ये आदेश लागू होगा।

ध्वजारोहण की रिहर्सल को लेकर एंट्री की बंद

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हर साल कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। इसी के साथ तिरंगा भी लहराया जाता है। ऐसे में दिल्ली के लाल किले पर होने वाले ध्वजारोहण की रिहर्सल की वजह से दिल्ली पुलिस ने भारी वाहनों की एंट्री रोक दी है। इसी के साथ दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली जयपुर हाईवे से लेकर अन्य मार्गों पर वाहनों का दबाव न पड़े इसके लिए भारी वाहनों को वैकल्पिक रास्तों से निकलने की निर्देश दिए हैं। ‌ऐसे में आपको बता दे कि, डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि सभी एसीपी ट्रैफिक व ट्रैफिक इंस्पेक्टर अपने क्षेत्र में चेकिंग लगाकर वाहनों की डायवर्सन की व्यवस्था तय करेंगे।

इन वैकल्पिक रास्तों का करें इस्तेमाल

उन्होंने आगे कहा कि, किसी भी हालत में दिल्ली की सीमा पर जाम नहीं लगने दिया जाएगा। शनिवार की रात को बंद होने वाली दिल्ली की सीमा को रविवार दोपहर में खोल दिया जाएगा। ऐसा ही सोमवार की रात को 12 बजे से मंगलवार दोपहर 12 बजे तक भारी वाहनों का दिल्ली में प्रवेश निलंबित है। ऐसे में बड़े वाहन नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से होते हुए ईस्टर्न पेरिफेरल से दिल्ली जा सकेंगे। चिल्ला बॉर्डर से नोएडा और दिल्ली आने जाने वाले वाहन रेड लाइट से यू-टर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवेहोते हुए आ सकते हैं। इसी के साथ डीएनडी से यू टर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे होते हुए भारी वाहन की आवाजाही होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version