Home ख़ास खबरें हैकर्स के हत्थे चढ़ा Supreme Court का YouTube चैनल, दिखाए अमेरिकी कंपनी...

हैकर्स के हत्थे चढ़ा Supreme Court का YouTube चैनल, दिखाए अमेरिकी कंपनी के ऐड; पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Supreme Court YouTube Channel Hacked: सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैक कर इस पर अमेरिकी कंपनी के ऐड वीडियो दिखाए गए हैं।

0
Supreme Court YouTube Channel
सांकेतिक तस्वीर

Supreme Court YouTube Channel Hacked: देश की राजधानी दिल्ली में स्थित उच्चतम न्यायालय (SC) से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैकर्स के हत्थे चढ़ गया है और इसके सभी पुराने वीडियो डिलीट कर किसी अमेरिकी कंपनी के ऐड अपलोड किए गए हैं। सुप्रीम कोर्ट के यूट्यूब चैनल के हैक होने से जुड़ी खबर अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल है और इसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।(Supreme Court YouTube Channel Hacked)

SC के YouTube चैनल पर विदेशी कंपनी के ऐड

सुप्रीम कोर्ट के आधिकारिक यूट्यूब चैनल को आज हैकर्स ने निशाना बनाया और इसे हैक कर बड़ा कांड कर दिया। सामाचार एजेंसी एएनआई की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक कोर्ट के यूट्यूब चैनल से सारे पुराने वीडियो डिलीट कर अमेरिकी कंपनी रिपल लैब्स द्वारा विकसित क्रिप्टोकरेंसी XRP को बढ़ावा देने वाले ऐड अपलोड किए गए हैं। हैकर्स द्वारा किए गए इस तकनीकी हमले के बाद यूट्यूब चैनल ‘रिपल’ के नाम से शो कर रहा है। जानकारी के मुताबिक टेक्निकल टीम लगी हुई और चैनल को हैकर्स के हत्थे से निकालने के लिए सभी तरह के कदम उठाए जा रहे हैं।

SC का चैनल लीक होना बड़ा खतरा!

सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल लीक होना आज के समय में बड़ा खतरा है। डिजीटल क्षेत्र में बढ़ते निर्भरता के बीच कोर्ट के तमाम दस्तावेज अलग-अलग साइट्स पर सुरक्षित रखे जाते हैं। ऐसे में अगर हैकर्स यूट्यूब चैनल की तरह SC की अन्य साइट्स पर तकनीकी हमला बोल गए तो दस्तावेजों के लीक होने का खतरा बढ़ सकता है। हालाकि इसकी संभावना न के बरारबर है और कोर्ट के लिए काम करने वाली टेक्निकल टीम लगातार चीजों को ठीक करने में जुटी है।

पहले भी हैक चुकी है SC की वेबसाइट

सुप्रीम कोर्ट के किसी डिजीटल प्लेटफॉर्म पर दूसरी बार हैकर्स की ओर से हमला किया गया है। इससे पहले वर्ष 2018 में SC की वेबसाइट हैकर्स के हत्थों चढ़ी थी। जानकारी के मुताबिक तमाम टेक्निकल एजेंसियां लगातार चैनल को रिस्टोर करने और हैकर्स के हाथों से छुड़ाने के लिए प्रयास कर रही हैं। इसके साथ ही ये भी जांच की जा रही है कि कहां से बैठकर चैनल को हैक किया गया है।

Exit mobile version