Home ख़ास खबरें Telangana: हैदराबाद में CM केसीआर ने भीमराव अंबेडकर की 125 फीट की...

Telangana: हैदराबाद में CM केसीआर ने भीमराव अंबेडकर की 125 फीट की प्रतिमा का किया अनावरण, लोगों को दिया ये संदेश

0

Telangana: आज बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की जयंती है। ऐसे में देश के अलग – अलग हिस्सों में उनकी जयंती को बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। आज तेलंगाना में बाबा साहब आंबेडकर के 125 फिट प्रतिमा का अनावरण किया गया। ये अनावरण तेलंगाना के ही सीएम चंद्रशेखर राव ने किया। इस मूर्ति के अनावरण के समय बाबा साहब के पोते प्रकाश आंबेडकर  भी वहां पर उपस्थित रहे। बाबा साहब भीमराव को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए सीएम चंद्रशेखर राव ने हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश करवाई।

आंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण

बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण राज्य सचिवालय के बगल में किया गया है। इस दौरान उन्होंने वहां के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह राज्य की सबसे ऊंची प्रतिमा है और यहां पर प्रतिमा पर श्रद्धंजली देने हर महीने हजारों लोग आएंगे। इसके साथ – साथ ये प्रतिमा राज्य के लोगों के लिए भी प्रेरणा है।

ये भी पढ़ें: CM Kejriwal on ED: सीएम केजरीवाल ने ED पर साधा निशाना, कहा- ‘ईडी लोगों को टॉर्चर कर और दबाव डालकर झूठे बयान ले रही है’

इन्होंने किया मूर्ति का निर्माण

आज इस मूर्ति अनावरण का कार्यक्रम बहुत ही शानदार तरीके से आयोजित किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में के बाबा साहब के पोते को बुलाया गया था। हैदराबाद के इस विधान सभा परिसर में लोगों के लिए खाने पीने की भी व्यवस्था की गई थी। इस मूर्ति को बनाने में लगभग 2 साल का समय लगेगा। इस दौरान इस मूर्ति का निर्माण करने वाले 98 वर्षीय राम वनजी सुतार की भी मुख्यमंत्री ने खूब प्रशंसा की।

ये भी पढ़ें: PM Modi Assam Visit: पीएम मोदी ने दी 14,300 करोड़ की सौगात, बोले- ‘विकास की चर्चा से कुछ लोगों को परेशानी होती है’

Exit mobile version