Home देश & राज्य Telangana election 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने  जारी किया...

Telangana election 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने  जारी किया हैरान कर देने वाला फरमान, टिकट चाहिए तो देना होगा इतना चंदा   

Telangana election 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने ऐसा फरमान जारी किया है, कि पार्टी की तरफ से ताल ठोकने वाले नेता अचरज में पड़ गए हैं। खबरों की मानें तो कांग्रेस पार्टी ने रणनीति के मुताबिक तेलंगाना में पार्टी को मजबूत करने के लिए टिकट आवेदन फॉर्म के साथ चंदा लगाने का प्रावधान किया है।

0
Telangana election 202
Telangana election 202

Telangana election 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने कमर कस ली है। अब चुनाव में बहुत कम दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने ऐसा फरमान जारी किया है, कि पार्टी की तरफ से ताल ठोकने वाले नेता अचरज में पड़ गए हैं। खबरों की मानें तो कांग्रेस पार्टी ने रणनीति के मुताबिक तेलंगाना  में पार्टी को मजबूत करने के लिए टिकट आवेदन फॉर्म के साथ चंदा लगाने का प्रावधान किया है। ऐसे में देखा जाए तो अब बड़े नेता के साथ-साथ जो भी पार्टी की तरफ से टिकट का फार्म भरेगा उसको चंदा देना होगा। ऐसे में अहम सवाल यह, कि किन लोगों के लिए कितनी फीस रखी गई है, आइए जानते हैं। 

लेना है टिकट तो नेताओं को देना होगा इतना चंदा 

कांग्रेस के फरमान के बाद आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव में सभी फार्म भरने वाले नेताओं को चंदा देना होगा। इसमें पार्टी ने तय किया है, कि सामान्य वर्ग के व्यक्ति (नेता ) को  50 हजार रुपए का चंदा देना होगा। और यदि वह ऐसा नहीं करता है, तो उसका आवेदन रद्द मन जाएगा। वहीं खबरों की मानें तो आदिवासी वर्ग के नेताओं लिए 25 हजार रुपए चंदा देय होगी।

साल के अंत में होने हैं विधानसभा चुनाव

बता दें कि तेलंगाना में विधानसभा के चुनाव साल के अंत में होने हैं। ऐसे में सभी पार्टियां नए-नए फार्मूले बना रही है। चंदा लेने के पीछे कांग्रेस ने तर्क दिया है, कि वह पार्टी को तेलंगाना में मजबूत करने के लिए ऐसा कर रही है। खबरों की मानें  तो इस ऐलान के बाद अब तक 1200 से अधिक आवेदन आ चुके हैं।   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।    

Exit mobile version