Home देश & राज्य Maharashtra News: महाराष्ट्र में फिर बढ़ा तनाव, ‘औरंगजेब’ की फोटो पर अब...

Maharashtra News: महाराष्ट्र में फिर बढ़ा तनाव, ‘औरंगजेब’ की फोटो पर अब लातूर में मचा बवाल

0
Aurangzeb Image Issue
Aurangzeb Image Issue

Aurangzeb Image Issue: महाराष्ट्र में औरंगजेब का ‘जीन्न’ एक बार फिर जान उठा है। कोल्हापुर और अहमदनगर के बाद अब लातूर में इस पर बवाल हो गया है। दरअसल,
औरंगजेब की फोटो स्टेटस पर लगाने को लेकर ये बवाल हुआ है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। वहीं, माहौल को देखते हुए इकाले में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है। पुलिस का कहना है कि सब अंडर कंट्रोल है। स्टेटस पर विवाद के चलते एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें: AAP का कांग्रेस को बड़ा ऑफर, कहा-‘दिल्ली-पंजाब से रहो दूर, हम भी राजस्थान और MP में करेंगे सहयोग’

‘औरंगजेब’ की फोटों पर लातूर में बवाल

जानकारी के मुताबिक, लातूर में एक व्यक्ति ने अपने सोशल मीडिया स्टेटस पर औरंगजेब की तस्वीर के साथ एक मैसेज डाला था। जिसके बाद इस पर बावाल हो गाया। हिंदू संगठनों ने मैसेज और फोटो को भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बताया। इतना ही नहीं इसके विरोध में हिंदू संगठनों ने बुधवार (15, जून) को एक रैली निकाली और इलाके की सभी दुकानों को बंद करवा दिया। जिसके बाद पुलिस को इसकी सूचना मिली। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और संगठनों से बातचीत कर बवाल को बढ़ने से रोका।

क्या है मामला ?

बता दें कि महाराष्ट्र में औरंगजेब पर ये बवाल कोल्हापुर से शुरू हुआ था। जहां कुछ युवकों ने औरंगजेब के समर्थन में एक पोस्ट शेयर की थी। दूसरे दिन फिर एक पोस्ट शेयर की गई, जिसमें टीपू सुल्तान की तस्वीर के साथ एक आपत्तिजनक ऑडियो संदेश था। इस पोस्ट के बाद ये खबर तेजी से फैली और क्षेत्र में तनाव का माहौल हो गया। इसी बीच टीपू सुल्तान वाली पोस्ट के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर कुछ अज्ञात लोगों ने पथराव कर दिया और स्थिति बिगड़ी गई। जिसने बाद में हिंसा का रूप ले लिया। इस घटना के बाद अहमदनगर में भी पत्थराव हुआ था और अब लातूर में इस पर बवाल शुरू हो गया है।

ये भी पढ़ें: Ration Card के खोने पर न लें टेंशन, बस इन आसान स्टेप्स को फॉलो कर बनवाएं डुप्लीकेट कार्ड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version