Home ख़ास खबरें डिप्टी सीएम Pawan Kalyan ने कनक दुर्गा मंदिर में किया अनुष्ठान, स्वामी...

डिप्टी सीएम Pawan Kalyan ने कनक दुर्गा मंदिर में किया अनुष्ठान, स्वामी श्रीनिवासानंद सरस्वती ने YSRCP पर लगाए गंभीर आरोप

Tirupati Balaji Laddu Controversy: तिरूपति बालाजी मंदिर के लड्डू प्रसादम में पशुओं की चर्बी मिलने की पुष्टि के बाद से ही सियासत गरमा गई है।

0
Tirupati Balaji Laddu Controversy
Tirupati Balaji Laddu Controversy

Tirupati Balaji Laddu Controversy: तिरूपति बालाजी मंदिर (Tirupati Balaji Laddu Controversy) एक बार फिर सुर्खियों में बना हुआ है। दरअसल लड्डू प्रसादम में जानवारों की चर्बी मिलने की पुष्टि के बाद से ही सियासत पूरी तरह से गरमा गई है। वहीं राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर जमकर आरोप लगा रही है।

इसी बीच आंध्र प्रदेश के उप- मुख्यमंत्री Pawan Kalyan 11 दिन के उपवास पर है। वहीं आज डिप्टी सीएम ने तिरुमाला के लड्डू प्रसादम में कथित मिलावट को लेकर अपनी 11 दिवसीय ‘प्रायश्चित्त दीक्षा’ के हिस्से के रूप में, कनक दुर्गा मंदिर में शुद्धिकरण अनुष्ठान किया।

स्वामी श्रीनिवासानंद सरस्वती YSRCP पर लगाए गंभीर आरोप

बता दें कि लड्डू प्रसादम में जानवारों की चर्बी मिलने की पुष्टि पूरी तरह से विवाद गरमा गया है। राजनीतिक पार्टियां समेत कई साधु संतों ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है और नाराजगी जाहिर की है। इसी बीच तिरुपति प्रसादम विवाद पर आंध्र प्रदेश साधु परिषद के अध्यक्ष स्वामी श्रीनिवासानंद सरस्वती ने कहा कि “हम बहुत परेशान हैं। वाईएसआरसीपी अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी ईसाई समुदाय से हैं और उन्होंने कभी भी भगवान वेंकटेश्वर को महत्व नहीं दिया।

उन्होंने कभी हिंदू धर्म पर विश्वास नहीं किया, उन्होंने हमेशा चेयरमैन और अन्य पदों पर ईसाइयों को नियुक्त किया, ये कर्मचारी हमेशा व्यावसायिक उद्देश्य से भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन करते थे। पांच साल में जगन मोहन रेड्डी ने तिरुमाला मंदिर की पवित्रता को नष्ट कर दिया। उन्होंने मंदिरों में हिंदू भक्तों द्वारा दिए गए चढ़ावे से बहुत सारा पैसा लिया। हम सरकार से इसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग करते हैं”।

खाद्य सुरक्षा नियामक ने जारी किया कारण बताओं नोटिस

बता दें कि इस मामले में खाद्य सुरक्षा नियामक एक्शन मोड में नजर आ रही है। खाद्य सुरक्षा नियामक ने मंदिर प्राधिकारी तिरुमाला तिरूपति देवस्थानम को कथित तौर पर घटिया घी की आपूर्ति करने के लिए तमिलनाडु स्थित एक फर्म को कारण बताओ नोटिस जारी किया है, जबकि तिरूपति के लड्डुओं में पशुओं की चर्बी के कथित उपयोग पर गहन जांच और सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है (Tirupati Balaji Laddu Controversy)।

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने दायर की PIL

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। दरअसल सुब्रमण्यम स्वामी ने बीते दिन 23 सितंबर को प्रसाद के लड्डू बनाने में कथित तौर पर जानवरों की चर्बी इस्तेमाल को लेकर सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच करवाने की अपील की है (Tirupati Balaji Laddu Controversy)।

Exit mobile version