Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यदिल्लीCorona case in India: डरा रहे कोरोना के आंकड़े, लगातार 5वें दिन...

Corona case in India: डरा रहे कोरोना के आंकड़े, लगातार 5वें दिन 10 हजार से ज्यादा मामले, 67 हजार के पार एक्टिव केस

Date:

Related stories

Wayanad By-Election में जीत दर्ज करने के साथ ही Priyanka Gandhi रच देंगी इतिहास! अपने नाम करेंगी ये रिकॉर्ड

Priyanka Gandhi: वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad By-Election) के लिए बिगुल बज चुका है। इसी क्रम में कांग्रेस (Congress) की ओर से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी बतौर उम्मीदवार अपना नामांकन कर दिया है।

Corona case in India: भारत में कोरना की रफ्तार एक बार फिर डरा रही है. इससे डरना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि पिछले एक हफ्ते से ज्यादा वक्त से रोजाना आ रहे मामले 10 हजार के पार दर्ज हो रहे हैं. अगर पिछले 24 घंटे के आंकड़ों को देखा जाए तो देश में कोरोना के 10 हजार 112 मामले नए सामने आए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबित, पिछले 24 घंटे में आए नए मामलों के बाद देश में अब एक्टिव मामलों की संख्या 67 हजार 806 हो गई है. वहीं, इस दौरान 9 हजार 833 मरीज ठीक भी हुए हैं. राहत की बात ये है कि शनिवार की तुलना में आज दर्ज हुए आंकड़ों की संख्या में गिरावट दर्ज हुई है.

दिल्ली में 1,515 नए मामले, 6 की मौत

वहीं, बात अगर राजधानी दिल्ली की करें तो यहां भी कोरोना तेजी से अपने पैर पसार रहा है. दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 26 फीसदी के पार पहुंच गया है. कोरोना संक्रमण के लिहाज से ये दर काफी चिंताजनक है. वहीं, पिछले 24 घंटे में राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 1,515 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शनिवार को 6 मरीजों की कोरोना के चलते मौत भी हुई है. 

दिल्ली में कोरोना का कहर जारी 

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में कोरोना से अब तक 20,32,424 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, मृतकों का कुल आंकड़ा बढ़कर 26,595 पर पहुंच गया है. देश की राजधानी में कोरोना संक्रमण दर 26.46 प्रतिशत दर्ज की गई है. राजधानी में कोविड-19 के मरीजों के लिए उपलब्ध अस्पताल के कुल 7,974 बिस्तरों में से फिलहाल 385 पर मरीज भर्ती हैं. यानी अभी कोरोना बेड की कमी नहीं है. मंत्रालय के अनुसार, देशव्यापी कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक 220.66 करोड़ खुराकें दी जा चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: PNB Alert: पीएनबी अकाउंट होल्डर्स सावधान! आपके पास भी आया है ये मैसेज तो हो जाएं अलर्ट, वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories