Thursday, October 24, 2024
Homeख़ास खबरेंTODAY TOP 10 NEWS: राखी सावंत की दूसरी शादी से लेकर हाड़...

TODAY TOP 10 NEWS: राखी सावंत की दूसरी शादी से लेकर हाड़ कंपा देने वाली ठंड तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

Date:

Related stories

TODAY TOP 10 NEWSआज की 10 बड़ी खबरें: 11 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

महिलाओं को PERIODS के समय मिल सकती है LEAVE, SUPREME COURT में दाखिल की गई याचिका

Periods Leave: भारत में मैटरनिटी लीव तो मिलती है लेकिन पीरियड्स के लिए कोई छुट्टी नहीं मिलती। जबकि सच तो ये है कि पीरियड्स के समय महिलाओं को इतना ज्यादा दर्द होता है जितना किसी को हार्ट अटैक आने पर होता है। ऐसा हम नहीं कह रहे ये बात कई स्टडीज में पाई गई है। हो सकता है भविष्य में महिलाओं को पीरियड्स के दौरान अवकास मिल सके। जी हां 10 जनवरी 2023 दिन मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में महिलाओं के मासिक धर्म यानी पीरियड्स टाइम पर होने वाले दर्द के कारण छुट्टियां मिलें इसके लिए एक याचिका दाखिल की गई है।
ये भी पढेंं: Delhi सरकार के अधिकारों में हस्तक्षेप पर हो सार्वजनिक चर्चा, CM Kejriwal करेंगे LG से भेंट

PUNJAB NEWS: PUNJAB सरकार को मिली HIGHCOURT से अनुमति, निर्माण सामग्री के खनन पर लगी रोक हटाई

पंजाब सरकार को राज्य में हो रहे आधारभूत विकास परियोजनाओं के विकास में आ रही खनिज सामग्री की अल्पता से राहत देते हुए पंजाब एंड हरियाणा उच्च न्यायालय ने बड़ी राहत देते हुए खनन की अनुमति दे दी। जिससे सरकार की परियोजनाओं के साथ साथ राज्य के नागरिकों को भी मंहगी सामग्री से मुक्ति पाकर विकास को नई गति मिलेगी।
ये भी पढें: CM Maan का development model 2023 तैयार, पंजाब में आयेगी योजनाओं की बहार

GOLDEN GLOBE AWARDS 2023: विदेश में बजा भारत का डंका, RRR के ‘नाटु नाटु’ ने जीता बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड

Golden Globe Awards 2023: डायरेक्टर एसएस राजमौली, जूनियर एनटीआर और रामचरण की फिल्म ‘आर आर आर’ ने इस साल की शुरुआत में कुछ ऐसा कर दिखाया जिसने इतिहास रच दिया। बता दें कि, नए साल की शुरुआत में इन तीनों की फिल्म ‘आर आर आर’ के गाने “नाटू नाटू” को एक शानदार अवार्ड से नवाजा गया। गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स का 80वां संस्करण अमेरिका के लॉस एंजेलिस के बेवर्ली हिल्स में हो रहा है। इस बार गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स रेड कारपेट में इंडियंस भी शामिल हुए हैं। गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023 को जीतने की होड़ में दुनिया भर की फिल्में एक दूसरे से मुकाबला कर रही है।
Also Read: Urfi Javed Video: एक बार फिर ट्रेंड में नजर आईं फैशन आइकॉन, इस तरह चुटकियों में बदले 8 आउटफिट

CM MANN: PCS अधिकारियों की हड़ताल पर सख्त हुए सीएम मान, दी बड़ी चेतावनी – जानें पूरा मामला

सीएम मान का ये ट्विट पी.सी.एस. अधिकारियों की हड़ताल को लेकर आया है। सीएम मान ने पी.सी.एस. अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि, अगर वह 2 बजे तक हड़ताल खत्म नहीं करते हैं तो उन पर सख्त कार्रवाई होगी और उन्हें सस्पेंड कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने आगे ये भी कहा है कि, अगर हड़ताल खत्म नहीं होती है तो हड़ताल पर बैठे सभी कर्मियों का तजुर्बा जीरो कर दिया जाएगा, जिस दिन वह ज्वाइन करेंगे वह उनका पहला दिन माना जाएगा।
Also Read- PUNJAB: शीतलहर की वजह से अब इस दिन से खुलेंगे सभी स्कूल, कड़ाके की ठंड के बीच मान सरकार का बड़ा फैसला

WEATHER NEWS: शीतलहर की चपेट में आया DELHI-NCR, पारा लुढ़कने से पड़ रही खून जमाने वाली कड़कड़ाती ठंड

राजधानी दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से घना कोहरा देखने को मिल रहा है जिसके कारण शहर वासियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जोनामनी के अनुसार दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पंजाब में 11 जनवरी की रात और 12 जनवरी की सुबह हलकी बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। इसी के साथ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी कोल्ड डे की स्थिति बनी हुई है। लखनऊ में सुबह के वक्त कोहरा देखने को मिल सकता है।
Also Read: CM Kejriwal ने की DERC के अध्यक्ष की नियुक्ति, LG Delhi स्वीकृति दें- Manish Sisodia

IND VS SL: HARDIK PANDYA को NO कहना पड़ा भारी, VIRAT KOHLI को आया गुस्सा तो सहम गए पांड्या, देखें VIDEO

टीम इंडिया ने पहले ODI मैच में पहले बल्लेबाजी की और टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 113 रनों की पारी खेली। लेकिन जब विराट कोहली ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे और मैच के 43वें ओवर में श्रीलंका के तेज गेंदबाज कसुन राजिथा की गेंद पर विराट कोहली ने शॉट खेला जिसपर उन्होंने तेज दौड़ लगाते हुए एक रन पूरा किया और दूसरे रन के लिए भी निकल गए। लेकिन उधर से हार्दिक पांड्या ने दूसरे रन के लिए मना कर दिया और इसके बाद विराट कोहली को तुरंत क्रीज के अंदर जाना पड़ा। लेकिन इसके बाद विराट कोहली काफी गुस्से में दिखे और उन्होंने गुस्से में हार्दिक पांड्या को आंख दिखाई और पांड्या कोहली से नजर नहीं मिला पर रहे थे।
Also Read: IND VS SL: शानदार शतकीय पारी खेलने के बाद बोले VIRAT KOHLI- ‘मैं हमेशा टीम के लिए 110% देने की कोशिश करता हूं’

राखी सावंत ने बॉयफ्रेंड आदिल दुर्रानी की दूसरी शादी

राखी सावंत ने बॉयफ्रेंड आदिल दुर्रानी से कोर्ट मैरिज कर ली है। इसका एक फोटो सोशल मीडिया पर भी शेयर किया गया है।
Also Read: Urfi Javed Video: एक बार फिर ट्रेंड में नजर आईं फैशन आइकॉन, इस तरह चुटकियों में बदले 8 आउटफिट

RSS प्रमुख पर फूटा ओवैसी का गुस्सा

‘मुसलमानों को भारत में रहने की इजाजत देने वाले मोहन भागवत होते कौन हैं’ ओवैसी ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर भड़कते हुए सवाल पूछा है।
Also Read: IND vs SL: शानदार शतकीय पारी खेलने के बाद बोले Virat Kohli- ‘मैं हमेशा टीम के लिए 110% देने की कोशिश करता हूं’

NDA APPLICATION FORM 2023: बढ़ाई गई रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख, कैंडिडेट्स जानें आवेदन की सारी डिटेल्स

NDA application form 2023: संघ लोक सेवा आयोग के द्वारा यूपीएससी सीडीएस 2023 और यूपीएससी एनडीए, एनए 2023 की आवेदन निकाली गई थी। अब परीक्षा के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। अब इस परीक्षा में जितने भी आवेदक आवेदन करना चाहते हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यूपीएससी के द्वारा आवेदन की तिथि बढ़ाकर 12 जनवरी 2023 कर दी गई है। इस परीक्षा में जितने भी कैंडिडेट्स शामिल होना चाहते हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।
Also Read: Career Tips: अब सिविल जज बनकर अपने सभी सपनों को करें साकार, जानें कैसे बनाएं बेहतरीन करियर

AUTO EXPO 2023 में MG ने 2 पावरफुल इलेक्ट्रिक व्हीकल किए अनवील, नेक्स्ट जनरेशन HECTOR को किया लॉन्च

नेक्स्ट जेनरेशन हेक्टर में एडवांस ऑटोनॉमस लेवल 2 दिया गया है। यह पेट्रोल इंजन ऑप्शन में मिलेगी। इस कार में 1.5 लीटर टर्बोचार्ज का इंजन मिलेगा। इसके अलावा इसमें ब्रांड न्यू यूजर इंटरफेस और 14 इंच का एचडी पोट्रेट इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है। इस कार में i-smart फीचर दिया जाएगा जो 100 वॉइस कमांड्स के साथ 75 कनेक्टेड फीचर्स देगा। नेक्स्ट जेनरेशन हेक्टर प्लस 5 सीटर, 6 सीटर और 7 सीटर में मौजूद होगी।
ये भी पढ़ें: यूनिक सा दिखने वाला यह ELECTRIC SCOOTER करेगा अपनी कीमत से ज्यादा काम, कीमत 50000 से भी कम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories