Home ख़ास खबरें TODAY TOP 10 NEWS: पठान के शानदार ट्रेलर से लेकर जोशीमठ में...

TODAY TOP 10 NEWS: पठान के शानदार ट्रेलर से लेकर जोशीमठ में बुलडोजर तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

0

TODAY TOP 10 NEWS: आज की 10 बड़ी खबरें: 10 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

DELHI सरकार के अधिकारों में हस्तक्षेप पर हो सार्वजनिक चर्चा, CM KEJRTIWAL करेंगे LG से भेंट

दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल कार्यालय को प्रतियुत्तर में एक पत्र लिखकर कहा है कि आप उपराज्यपाल कार्यालय के अधिकारियों से सीधे एक अधिसूचना के माध्यम से 10 पार्षदों को मनोनीत कर दिया, पीठासीन अधिकारी की भी नियुक्ति कर दी, हज कमेटी भी नियुक्त कर दी। आप अपने निर्णय के बचाव में तर्क देते हैं कि संविधान आपको अधिकार देता है कि उपराज्यपाल ही प्रशासक नियुक्त करेंगे।  इससे दिल्ली के नागरिकों में भारी रोष है।
ये भी पढें: Delhi: LG सक्सेना पर AAP ने लगाया आरोप, कहा- ‘नॉमिनेट हुए 10 एल्डरमैन को स्पेशल नॉलेज नहीं’

PUNJAB NEWS: शहर में सौंदर्यकरण और विकास कार्यों पर मान सरकार का बड़ा फैसला, खर्च करेगी 6.81 करोड़ रुपए

Punjab News: पंजाब की भगवंत मान सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ इंद्रबीर सिंह निज्जर ने शहर के सौंदर्य करण व विकास कार्यों पर एक फैसला लिया है। पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बुनियादी सुविधाएं और शिक्षा व रोजगार के क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए कार्यरत है। इसी बीच अब पंजाब सरकार ने अमृतसर के सौंदर्यीकरण एवं विकास कार्यों पर 6.81 करोड रुपए खर्च करने का फैसला। इस मामले में कैबिनेट मंत्री डॉ इंद्रबीर सिंह निज्जर का कहना है कि “मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार राज्य के लोगों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए पूरी तरह से प्रत्यननशील है और पंजाब सरकार ने अमृतसर के सौंदर्य करण एवं विकास कार्यों पर 6.81 करोड रुपए खर्च करने का फैसला किया है।”
Also Read- PUNJAB NEWS: शहीद हुए पुलिस कांस्टेबल के लिए मान सरकार ने किया बड़ा ऐलान, परिवार को दी जाएगी अनुग्रह राशि

MOSCOW GOA FLIGHT: बम की सूचना मिलने के बाद गोवा आ रही फ्लाइट की जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग, करीब 10 घंटे से चल रही जांच

Moscow Goa Flight: मास्को से गोवा आ रही रूसी एयरलाइंस AZUR की फ्लाइट में 9 जनवरी सोमवार देर रात को बम की सूचना मिलने के बाद हड़कंप की स्थिति मच गई। बम की सूचना मिलने के बाद फ्लाइट की गुजरात के जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। उस दौरान फ्लाइट में करीब 236 यात्री और 8 क्रु मेंबर्स मौजूद थे, जिन को सुरक्षित नीचे उतारा गया। राजकोट जामनगर रेंज के आईजी अशोक कुमार यादव ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि “प्लेन ने मास्को से गोवा के लिए उड़ान भरी थी। इसकी जामनगर एयरवेज पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।”
Also Read- WEATHER UPDATE: कड़कड़ाती और हाड़ कंपाने वाली ठंड की चपेट में DELHI-NCR, अभी इन राज्यों में जारी रहेगा सर्दी का सितम

व्हाइट को-ऑर्ड सेट में स्टाइलिश नजर आईं RASHMIKA MANDANNA, सिंपल लुक देख फैंस हुए मदहोश

Rashmika Mandanna: साउथ की पॉपुलर एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना फैंस के बीच लगातार चर्चा में होती हैं। एक्ट्रेस फैशन सेन्स से हर बार लाइमलाइट में आ जाती हैं। रश्मिका एक बार फिर स्पॉट हुईं और इस दौरान एक्ट्रेस व्हाइट फुल स्लीव्स स्वेटशर्ट में नजर आ रही हैं। एक्ट्रेस ने इस लुक मैचिंग जॉगर्स और मास्क से कम्पलीट किया। हाथों में फोन पकड़ी हुई रश्मिका कैमरे के लिए पोज दे रही थी। सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब चर्चा में है और लोग इसे पसंद भी कर रहे हैं। इस वीडियो को देख फैंस खूब तारीफ कर रहे हैं और फैशनिस्टा पर प्यार लुटा रहे हैं।
Also Read: Chanakya Niti: इन 5 आदतों की वजह से महिलाएं उठाती हैं सबसे ज्यादा नुकसान, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

जोशीमठ में चलेगा बुलडोजर

उत्तराखंड के जोशीमठ का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई इमारतों को ढहाने का काम शुरू हो गया है। जोशीमठ में बुलडोजर चलेगा।
ये भी पढें: Delhi: LG सक्सेना पर AAP ने लगाया आरोप, कहा- ‘नॉमिनेट हुए 10 एल्डरमैन को स्पेशल नॉलेज नहीं’

श्रद्धा हत्याकांड में मुख्य आरोपी आफताब पूनावाला की रिमांड 14 तक बढ़ी

श्रद्धा हत्याकांड में नया मोड़ आया है। आफताब पूनावाला की न्यायिक हिरासत अगले 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है।
ये भी पढ़ें: Hello Mini को देखने के लिए टूट पड़े थे फैंस, Web Series के ट्रैफिक ने MX player का सर्वर कर दिया था क्रैश

कड़ाके की ठंड से उत्तर भारत के बिगड़े हालत शीतलहर ने लोगों का किया बुरा हाल

मौसम विभाग के अनुसार 11 से 13 जनवरी के बीच पश्चिमी विक्षोभ के चलते उत्तर भारत  में ज्या ठंड बढ़ने वाली है।
ये भी पढ़ें: Hello Mini को देखने के लिए टूट पड़े थे फैंस, Web Series के ट्रैफिक ने MX player का सर्वर कर दिया था क्रैश

PATHAAN TRAILER OUT: रिलीज हुआ ‘पठान’ का धमाकेदार एक्शन पैक ट्रेलर, सोशल मीडिया पर छाए शाहरुख खान और दीपिका

Pathaan Trailer Out: बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म ‘पठान’ लगातार चर्चा में है। इस बीच फैंस के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। जी हां, ‘पठान’ का ट्रेलर जारी हो चुका है जिसके लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। फिल्म के ट्रेलर को देखने के बाद फैंस की बेताबी और बढ़ गई है। इस फिल्म के साथ शाहरुख खान चार साल से बड़े पर्दे पर वापस लौट रहे हैं।
Also Read- TARA SUTARIA के इन 5 BIKINI LOOK को देख दिल हार बैठेंगे आप, हर तस्वीर में बोल्डनेस से बरपा रही हैं कहर

IND VS SL: ROHIT SHARMA को देख रोने लगा जबरा फैन, चुप करवाते हुए भारतीय कप्तान बोले- ‘अले इतना मोटा तेरा गाल’

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को देख उनका नन्हा फैन देख कर रोने लगता है। इसके बाद जब रोहित शर्मा उसके पास पहुंचते है तब उससे कहते हैं कि ,मोटे-मोटे गाल हैं तेरे, रोते नहीं।’ इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान ने उस फैन और सभी फैंस के साथ फोटो खिंचवाया और फोटो के बाद वह बच्चा चुप हो गया और मुस्कराने लगे। वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है और लोगों द्वारा जमकर इस वीडियो को शेयर भी किया जा रहा है।
Also Read: VIRAT KOHLI और ROHIT SHARMA के फैंस के लिए बुरी खबर, T20I टीम में नहीं मिलेगी जगह, BCCI जल्द ले सकती है फैसला

WORLD HINDI DAY 2023: ‘राष्ट्रीय हिंदी दिवस’ से कितना अलग है यह दिन, जानिए इतिहास और महत्व

इस वर्ष की हिंदी दिवस की थीम है ‘हिंदी को जनमत की भाषा बनाना, बगैर उनकी मातृभाषा की महत्‍ता को भूले।’ बता दें कि, हिंदी भाषा विश्व में सबसे ज्यादा बोले जाने वाली चौथी भाषा है, इसे 26 करोड़ से ज्यादा लोग बोलते है। हिंदी भाषा एक इंडो आर्यन भाषा है। हिंदी भारत सरकार की राजकीय भाषा है और अंग्रेजी के साथ भारत की दो आधिकारिक भाषाओं में से एक है ।
ये भी पढें: असली गांधी तो महात्मा गांधी हैं, Rahul Gandhi नहीं ! Bharat Jodo Yatra पर बोले डिप्टी सीएम Brajesh Pathak

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version