Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यPatna News: TTE ने पेश की मानवता की मिसाल, ट्रेन में बेसुध...

Patna News: TTE ने पेश की मानवता की मिसाल, ट्रेन में बेसुध पड़े यात्री की ऐसे बचाई जान

Date:

Related stories

‘धर्म की आड़ में कुकर्म..,’ पटना ISKCON मंदिर अध्यक्ष के बारे में ये क्या बोल गए Tej Pratap Yadav? जानें पूरा मामला

Tej Pratap Yadav Viral Video: बिहार की राजधानी पटना में बुद्ध मार्ग पर स्थित इस्कॉन मंदिर परिसर में बीते दिनों हुई मारपीट का मामला अब नया मोड़ लेता नजर आ रहा है। इस पूरे प्रकरण में ISKCON मंदिर अध्यक्ष कृष्ण कृपा दास (Krishna Kripa Das) की भूमिका पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

Viral Video: गोलियों की गूंज से दहला पटना! बीच सड़क BJP नेता को छलनी कर उतारा मौत के घाट; CCTV फुटेज देख कांप जाएगी...

Viral Video: सोशल मीडिया से लेकर टीवी व डिजीटल मीडिया के अन्य तमाम माध्यमों पर आज बिहार की राजधानी पटना को लेकर सुर्खियां बन रही हैं। दरअसल पटना में ही मंगल सिटी के पास बीजेपी नेता श्याम सुंदर मनोज कमलिया उर्फ मुन्ना शर्मा की हत्या होने की खबर सामने आई है।

SC on Bihar Quota: बड़ी खबर! आरक्षण सीमा पर पटना HC के फैसले को मिला सुप्रीम कोर्ट का साथ, जानें SC का स्टैंड

SC on Bihar Quota: सुप्रीम कोर्ट ने आज बड़ा फैसला देते हुए आरक्षण सीमा पर पटना हाईकोर्ट द्वारा दिए गए फैसले को सही ठहराया है और इस पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है।

Patna News: जेपी गंगा पथ लोकार्पण के दौरान छलका CM Nitish Kumar का गुस्सा, छूने लगे इंजीनियर के पैर; देखें वीडियो

Patna News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी अलग अदाओं के लिए जाने जाते हैं। उनका अपना अंदाज ही उन्हें खास बनाता है। आज फिर एक बार उन्होंने अपने अलग अंदाज से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया और सुर्खियों में बने रहे।

Patna News: कहते हैं की जाको राखे साइयां मार सके न कोय। ऐसा ही एक मामला पटना से भी सामने आया है। यहां एक टिकट जांच निरीक्षक यानी टीटीई ने मानवता की मिसाल पेश की है। TTE का नाम शशि राजपूत है। इन्होंने दिल्ली से आ रही एक ट्रेन में बेसुध पड़े यात्री की जान बचाई। इतना ही नहीं TTE शशि राजपूत ने यात्री के कपड़े तक बदले और फिर उसे अस्पताल तक पहुंचाने में मदद की।

TTE ने ऐसे बचाई यात्री की जान

दरअसल, ये मामला दिल्ली से आसाम जा रही गाड़ी संख्या 15657 ब्रह्मपुत्र मेल में पेश आया है। TTE शशि राजपूत इसी ट्रेन में टीकट चेक कर रहे थे। टीकट जांच के दौरान उनकी नजर एक यात्री पर पड़ी, जो बेसुध हालत में पड़ा हुआ था। यात्री को देख TTE तुरंत ऐक्शन में आए और यात्री को प्राथमिक उपचार दिया।

TTE ने यात्री के कपड़े तक बदले

इसके बाद उन्होंने यात्री के कपड़े बदले और उसके फोन से परिजनों को इस बात की सूचना दी। क्योंकि यात्री बेहोश हो गया था, इसलिए TTE शशि राजपूत ने पटना जंक्शन पर भी इस बात की सूचना दी। जिसके बाद ट्रेन के स्टेशन पहुंचते ही मेडिकल टीम ने तुरंत यात्री की जांच की और उसे अस्पताल पहुंचाया।

दिल्ली में पढ़ाई करता है युवक

जानकारी के मुताबिक, युवक की पहचान पटना के रहने वाले राजदीप कुमार के रूप में हुई है। युवक दिल्ली में रहकर प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहा है। जानकारी मिलते ही राजदीप के परिजन उसे लेने अस्पताल पहुंचे। परिजनों ने उनके बेटे की जान बचाने के लिए ने TTE शशि राजपूत का धन्यवाद किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories