Home देश & राज्य Manipur Violence को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने PM मोदी से की...

Manipur Violence को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने PM मोदी से की मुलाकात, मौजूदा स्थिति की दी जानकारी

0
Modi Shah
Modi Shah

Manipur Violence: मणिपुर में डेढ़ महीने पहले शुरू हुई हिंसा अभी भी जारी है। आए दिन कहीं न कहीं से आगजनी या तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आती रहती हैं। दूसरी ओर विपक्ष भी इस मुद्दे पर लगातार सरकार को घेर रहा है। इसी कड़ी में बीते दिनों केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, जिसमें विभिन्न पार्टियों के नेता पहुंचे थे। बैठक में मणिपुर हिंसा और वहां की मौजूदा स्थिति को लेकर जानकारी दी गई थी। इस बैठक के बाद गृहमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की और उन्हें मणिपुर की मौजूदा स्थिति से अवगत करवाया।

ये भी पढ़ें: Electricity in Delhi: DERC के फैसले पर आया दिल्ली सरकार का बयान, बताया बिजली महंगी होगी या नहीं ?

अमित शाह ने बुलाई थी सर्वदलीय बैठक

गृहमंत्री अमित शाह और PM मोदी की ये मुलाकात सर्वदलीय बैठक के बाद हुई। दरअसल, PM मोदी कल (25 जून) ही भारत वापस लौटे हैं। इससे पहले वे अमेरिका और मिस्र की यात्रा पर थे। इस दौरान गृहमंत्री भारत में मोर्च सभाले हुए थे। PM मोदी जैसे ही वापस लौटे तो अमित शाह ने उनसे मुलाकात की। उन्होंने PM को बताया कि इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी, जिसमें 18 राजनीतिक दलों के नेता शामिल हुए थे। बैठक में तमाम दलों ने सरकार से हिंसा को लेकर सवाल पूछे थे। जिस पर अमित शाह ने बताया कि सरकार लगातार मणिपुर की स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

‘मणिपुर में कम हुई हिंसा की घटनाएं’

मणिपुर हिंसा को लेकर मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने भी बीते दिनों गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। दोनों के बीच काफी देर तक बैठक चली थी। जहां CM बीरेन सिंह ने मौजूदा स्थिति की जानकारी गृहमंत्री को दी थी। बैठक के बाद CM बीरेन सिंह ने दावा किया था की पहले के मुकाबले अब मणिपुर में स्थिति ठीक है। हिंसा की घटनाएं कम हुई हैं। उन्होंने कहा था कि 13 जून के बाद से राज्य में हिंसा के चलते अब तक किसी की जान नहीं गई है। उन्होंने कहा था कि पुलिस और सेना की टीमें शांति बनाए रखने में अहम भूमिका निभा रही हैं।

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों का नया ऐलान, अब सड़कों पर नहीं होगा दंगल, कोर्ट में होगी लड़ाई

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version