Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश UP News: योगी सरकार एक्शन मोड में, इस गलती पर वाहन चालकों...

UP News: योगी सरकार एक्शन मोड में, इस गलती पर वाहन चालकों का ड्राइविंग लाइसेंस होगा कैंसल

UP News: योगी सरकार एक्शन मोड में, इस गलती पर वाहन चालकों का ड्राइविंग लाइसेंस होगा कैंसल, जानें क्या है पूरी खबर

0

UP News: उत्तर प्रदेश में जो भी लोग वाहन चलाते हैं उनके लिए सावधानी बरतने वाली खबर सामने आई है। बता दें कि अगर आप उत्तर प्रदेश में ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करेंगे। तो आपका ड्राइविंग लाइसेंस कैंसल कर दिया जाएगा।

योगी सरकार ने उठाए सख्त कदम

जानकारी के लिए बता दें कि ट्रैफिक नियम के उल्लंघन को लेकर योगी सरकार ने एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है। बता दें कि सड़कों पर वाहनों को सही ढंग से चलाने के लिए योगी सरकार ने काफी सख्त कदम उठाए हैं।

अब जो भी वाहन चालक सड़क पर सही तरह से वाहन नहीं चलाएगा या फिर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करेगा। तो उसके खिलाफ योगी सरकार सख्त कदम उठाएगी। इसके लिए अधिकारियों ने बैठक भी की।

कई बार ऐसा होता है, कि ई चालान काटने की वजह से वाहन चालक को समझ नहीं आता, कि कब उनकी गाड़ी का चालान कट गया। जिसकी वजह से वो समय पर चालान नहीं भर पाते हैं। ऐसे में अब नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सरकार सख्त कदम उठाने जा रही है।

गाड़ी का लाइसेंस होगा रद्द

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले की बात करें तो यहां इस साल अब तक 16,97,643 वाहनों के ई चालान कट चुके हैं। इन चलानों के चलते सरकार ने करीब 94 लाख 54 हजार 700 रूपये का जुर्माना वसूला है ।

जानकारी के लिए बता दें कि सरकार की तरफ से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि अगर यूपी में तीन बार से ज्यादा किसी का चालान कटता हुआ नजर आएगा। तो उसका लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा। प्रदेश में जिलाधिकारी और अन्य विभाग के अधिकारियों ने बैठक की।

बैठक होने के बाद मुख्य सचिव ने कहा कि जिलों में उपलब्ध क्रिटिकल केयर सुविधा का भी समय-समय पर निरीक्षण किया जाए। उत्तर प्रदेश में दुर्घटनाओं को देखते हुए मुख्य सचिव ने सड़क दुर्घटना में 50 फीसदी कमी लाने, 15 से 31 दिसंबर तक सड़क सुरक्षा पखवाड़े में वाहनों की जांच सहित अन्य आवश्यक कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version