Home देश & राज्य Bihar News: बिहार में धार्मिक जुलूस के दौरान बवाल, बेकाबू भीड़ ने...

Bihar News: बिहार में धार्मिक जुलूस के दौरान बवाल, बेकाबू भीड़ ने फेंके पत्थर, पुलिसकर्मी समेत कई घायल

Bihar News: बिहार में सोमवार को नाग पंचमी के अवसर पर कई जगह धार्मिक यात्राएं निकाली गई। इन यात्राओं के दौरान कई जगह बवाल भी देखने को मिला। मोतिहारी, बेतिया, बगाह समेत कई क्षेत्रों में धार्मिक जुलूस के दौरान पत्थर फेंके गए। जिससे भीड़ उग्र हो गई। कई जगह से तोड़फोड की खबरें भी सामने आईं। बिहार के कई क्षेत्रों में सोमवार के दिन तनाव की स्थिति बनी रही।

0
Bihar News
Bihar News

Bihar News: बिहार में सोमवार (21 अगस्त) को नाग पंचमी के अवसर पर कई जगह धार्मिक यात्राएं निकाली गईं। इन यात्राओं के दौरान कई जगह बवाल भी देखने को मिला। पूर्वी चंपारण के मोतिहारी, बेतिया, बगाह समेत कई क्षेत्रों में धार्मिक जुलूस के दौरान पत्थर फेंके गए। जिससे भीड़ उग्र हो गई और लोगों ने जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की।

पूर्वी चंपारण के कई क्षेत्रों में सोमवार के दिन तनाव की स्थिति बनी रही। नाग पंचमी के दिन हुई इन घटनाओं में कई लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

धार्मिक जुलूस के दौरान भीड़े दो पक्ष

बेतिया की बात करें नगर थाना क्षेत्र के रतनमाला में महावीरी जुलूस के दौरान दो पक्ष आपस में भिड़ गए। यहां धार्मिक जुलूस के दौरान पत्थरबाजी भी देखने को मिली, जिसमें एक पुलिसकर्मी समेत दर्जन लोग घायल हुए हैं। घटना के बाद से रतनमाला में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है, जिसे देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

जमकर हुई आगजनी और तोड़फोड़

जुलूस में मौजूद लोगों ने बताया कि महावीरी अखाड़ा समिति के द्वारा एक यात्रा निकाला जा रहा थी। जैसे ही यात्रा रतनमाला स्थित बड़ी मस्जिद के पास पहुंची तो कुछ लोगों ने इसका विरोध किया। जिसके बाद दोनों पक्ष आपस में भीड़ गए। दोनों पक्षों में जमकर हाथापाई हुई और भीड़ ने जमकर तोड़फोड़ की। इस दौरान आगजनी और पथराव भी किया गया।

झपड़ के बाद से तनावपूर्ण है माहौल

वहीं, मोतिहारी में भी जुलूस के दौरान पथराव हुआ और लोगों ने एक दूसरे पर जमकर ईंट-पत्थर बरसाए। इतना ही गुस्साई भीड़ ने जमकर आगजनी और तोड़फोड़ की। क्षेत्र में हुए इस बवाल के बाद माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। घटना में कई लोगों को गंभीर चोटें आई हैं, जिन्हें अस्पतालों में भर्ती किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version