Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAaj Ka Mausam: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में होगी झमाझम...

Aaj Ka Mausam: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में होगी झमाझम बारिश, यूपी समेत इन राज्यों में IMD ने जारी किया अलर्ट

Date:

Related stories

Aaj Ka Mausam: बिहार, यूपी समेत देश के कई राज्यों में लगातार बारिश से जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि बिहार में कोसी नदी ऊफान पर है। कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में भी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

आईएमडी ने इन राज्यों में जारी किया अलर्ट

आईएमडी ने अरूणाचल प्रदेश में 15 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं सम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 17 अगस्त तक तेज बारिश हो सकती है। वहीं बिहार में भी विभाग ने 16 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। मालूम हो कि बिहार में कोसी नदी ऊफान पर है। आस- पास के इलाकों में पानी भर गया है।

दिल्ली एनसीआर में होगी झमाझम बारिश

15 अगस्त 2024 को भारत अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। पीएम मोदी 11वीं बार दिल्ली के लाल किला से झंडा फहराएंगे। इसी बीच मौसम विभाग ने बारिश का भी अनुमान जताया है। गौरतलब है कि बीते कई दिनों से दिल्ली और एनसीआर में लगातार बारिश हो रही है। वहीं अगर मौसम विभाग की माने तो 16 अगस्त तक दिल्ली और एनसीआर में बारिश की संभावना है। विभाग ने 16 अगस्त तक दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

कैसा रहेगा यूपी और बिहार का मौसम

यूपी के कई जिलों में लगातार बारिश से मौसम अस्त व्यस्त हो गया है। गौरतलब है कि यूपी में सभी नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में यूपी में भारी बारिश होने की संभावना है। विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। वहीं अगर बिहार की बात करें तो बिहार में लगभग स्थिति ऐसी ही है। कई जिलों में लगातार बारिश से नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है। लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं आवाजाही भी काफी प्रभावित हुई है। विभाग ने बिहार में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Latest stories