Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAmethi Murder Case: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुए अहम खुलासे, Akhilesh Yadav ने...

Amethi Murder Case: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुए अहम खुलासे, Akhilesh Yadav ने साधा निशाना; CM Yogi ने दिए कार्रवाई के आदेश

Date:

Related stories

Viral Video: ‘You’re not fit to be a doctor..,’ चिकित्सक पर कुछ यूं भड़क उठे MP Rajeev Rai; वीडियो देख जान सकेंगे वजह

Viral Video: उत्तर प्रदेश का घोसी लोकसभा क्षेत्र (Ghosi Lok Sabha) और सांसद राजीव राय का नाम सोशल मीडिया पर तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है। इसका प्रमुख कारण है एक वायरल वीडियो जो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर प्रसारित हो रहा है।

Bahraich Violence: CM Yogi से मिलकर फूट-फूटकर रो पड़े Gopal Mishra के परिजन, जानें हिंसा प्रभावित इलाके की ताजा स्थिति

Bahraich Violence: भारत के पड़ोसी देश नेपाल से सीमा साझा करने वाले बहराइच जिले के लिए 13 अक्टूबर की शाम बेहद भयावह थी। दरअसल 13 अक्टूबर की शाम को बहराइच (Bahraich) के महराजगंज इलाके में मूर्ति विसर्जन के दौरान विवाद हो गया जिसकी आग धीरे-धीरे पूरे शहर में फैल गई।

Bahraich Viral Video: Ram Gopal Mishra को न्याय दिलाने की मांग, तनाव के बीच पिस्टल लिए नजर आए STF मुखिया, देखें वीडियो

Bahraich Viral Video: उत्तर प्रदेश का बहराइच जिला सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल बहराइच (Bahraich) में बीते शाम मूर्ति विसर्जन के दौरान दो वर्ग के बीच झड़प हो गई जिसके बाद धीके-धीरे शहर हिंसा की चपेट में आ गया।

Bahraich Violence: बहराइच में हिंसा के कारण युवक की मौत के बाद पसरा सन्नाटा; जानें सपा के साथ BJP नेताओं की प्रतिक्रिया

Bahraich Violence: उत्तर प्रदेश का बहराइच जिला सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियों में है। दरअसल बहराइच के महराजगंज बाजार में बीते दिन मूर्ति विसर्जन के दौरान भारी हिंसा हुई थी। इस हिंसा में गोलीबारी की खबरें भी सामने आईं

UP News: JPNIC पर Akhilesh Yadav और CM Yogi के बीच तनातनी, क्या हो सकता है विधानसभा उपचुनाव पर असर?

UP News: उत्तर प्रदेश की राजनीति का केन्द्र और राज्य की राजधानी लखनऊ आज खूब चर्चाओं में है। दरअसल आज प्रखर समाजवादी जयप्रकाश नारायण (JP) की जयंती है। ऐसे में अखिलेश यादव आज जयप्रकाश नारायण (Jayaprakash Narayan) को श्रद्धा-सुमन अर्पित करने जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (JPNIC) जाने वाले हैं।

Amethi Murder Case: उत्तर प्रदेश के अवध क्षेत्र का प्रमुख शहर अमेठी आज सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल बीते शाम अज्ञात बदमाशों ने अमेठी में रहने वाले एक शिक्षक (सुनील कुमार) और उसके परिजनों की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है जिसमें कई अहम खुलासे हुए हैं। अमेठी में हुई इस हत्याकांड को लेकर सूबे का सियासी पारा भी तेजी से चढ़ता नजर आया है।

सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इस पूरे प्रकरण (Amethi Murder Case) को लेकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मामले का संज्ञान लेकर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। सीएम योगी ने स्पष्ट किया है कि इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, उन पर कठोरतम कानूनी कार्रवाई होगी।

Amethi Murder Case में पुलिस का पक्ष

यूपी के अमेठी शहर में दलित समुदाय से आने वाले शिक्षक सुनील कुमार और उनके परिजनों की हत्या (Amethi Murder Case) से जुड़े मामले में पुलिस का बयान भी सामने आया है। अमेठी पुलिस अधिक्षक अनूप सिंह का कहना है कि ”शिवरतन गंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत अहोरवा भवानी में किसी अज्ञात बदमाश ने एक व्यक्ति, उसकी पत्नी और दो बच्चों पर गोली चला दी। पुलिस मौके पर पहुंची और चारों को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। जांच के दौरान ये स्पष्ट है कि यहां कोई डकैती का प्रयास नहीं किया गया था। 18 अगस्त के आसपास, मृतक शिक्षक की पत्नी ने चंदन वर्मा नाम के एक व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दी थी। हम उस पहलू की जांच कर रहे हैं।”

Amethi Murder Case में सामने आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट

यूपी के अमेठी शहर में शिक्षक और उसके परिजनों की हत्या (Amethi Murder Case) से जुड़े मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है। अमेठी के चीफ मेडिकल ऑफिसर (CMO) अंशुमान सिंह का कहना है कि “पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, एक गोली सुनील कुमार (शिक्षक) और दो गोलियां उनकी पत्नी पूनम की डेड बॉडी से बरामद की गई हैं। वहीं दोनों मासूम बच्चों (बेटी लाडो 4 वर्ष और सृष्टि डेढ़ वर्ष) की शरीर पर भी गोली बाहर निकलने के घाव हैं। ऐसे में ये पुष्टि की गई है कि शिक्षक और उनके परिजनों की हत्या गोलियों से भूनकर की गई है। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट सौंप दी गई है और इसके आधार पर पुलिस अब जांच शुरू करेगी।”

CM Yogi Adityanath ने दिए कार्रवाई के आदेश

अमेठी में शिक्षक और उसके परिजनों (पत्नी और 2 बच्ची) की हत्या से जुड़े मामले का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने स्पष्ट किया कि “अमेठी में हुई घटना घोर निंदनीय और अक्षम्य है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। दुःख की इस घड़ी में सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, उन पर कठोरतम कानूनी कार्रवाई होगी।”

Akhilesh Yadav ने साधा था निशाना

यूपी के अमेठी शहर में शिक्षक और उसके परिजनों की हत्या (Amethi Murder Case) से जुड़े मामले में सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बीते शाम योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट जारी कर लिखा कि “कोई है? कहीं है?? नहीं चाहिए भाजपा”

अमेठी हत्याकांड पर MP Kishori Lal Sharma की प्रतिक्रिया

अमेठी लोकसभा सीट से सांसद किशोरीलाल शर्मा ने भी शिक्षक और उसके परिजनों की हत्या से जुड़े मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि ”यह एक जघन्य अपराध है। मैं कल से पीड़ित परिवार के संपर्क में हूं, हम चाहते हैं कि अपराधी को कड़ी से कड़ी सजा मिले। उनके परिवार का कहना है कि रायबरेली में FIR दर्ज की गई थी, अगर पुलिस ने इसे गंभीरता से लिया होता तो यह घटना नहीं होती। हम चाहते हैं कि पुलिस मामले की तह तक जाए और सरकार परिवार को मुआवजा दे। राहुल गांधी ने भी परिवार से बात की है, उन्होंने कहा है कि वह उनसे मिलने आएंगे।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories