Tuesday, October 22, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: अतीक-अशरफ हत्याकांड का मामला SC पहुंचा, बहन ने उठाई जांच...

UP News: अतीक-अशरफ हत्याकांड का मामला SC पहुंचा, बहन ने उठाई जांच कमेटी बनाने की मांग, पुलिस पर लगाए ये आरोप

Date:

Related stories

Viral Video: अय्याशी! घर से गायब हुई महिला के साथ ‘दरोगा जी’ की अश्लील हरकत, बैड टच मामले में पुलिस का बड़ा बयान

Viral Video: सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर यूपी का 'कानपुर शहर' (Kanpur) सुर्खियों में है। दरअसल कानपुर शहर से जुड़ा 'बैड टच' का एक मामला तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक दरोगा की अय्याशी सामने आई है।

Viral Video: ‘You’re not fit to be a doctor..,’ चिकित्सक पर कुछ यूं भड़क उठे MP Rajeev Rai; वीडियो देख जान सकेंगे वजह

Viral Video: उत्तर प्रदेश का घोसी लोकसभा क्षेत्र (Ghosi Lok Sabha) और सांसद राजीव राय का नाम सोशल मीडिया पर तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है। इसका प्रमुख कारण है एक वायरल वीडियो जो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर प्रसारित हो रहा है।

Bahraich Violence: CM Yogi से मिलकर फूट-फूटकर रो पड़े Gopal Mishra के परिजन, जानें हिंसा प्रभावित इलाके की ताजा स्थिति

Bahraich Violence: भारत के पड़ोसी देश नेपाल से सीमा साझा करने वाले बहराइच जिले के लिए 13 अक्टूबर की शाम बेहद भयावह थी। दरअसल 13 अक्टूबर की शाम को बहराइच (Bahraich) के महराजगंज इलाके में मूर्ति विसर्जन के दौरान विवाद हो गया जिसकी आग धीरे-धीरे पूरे शहर में फैल गई।

Bahraich Viral Video: Ram Gopal Mishra को न्याय दिलाने की मांग, तनाव के बीच पिस्टल लिए नजर आए STF मुखिया, देखें वीडियो

Bahraich Viral Video: उत्तर प्रदेश का बहराइच जिला सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल बहराइच (Bahraich) में बीते शाम मूर्ति विसर्जन के दौरान दो वर्ग के बीच झड़प हो गई जिसके बाद धीके-धीरे शहर हिंसा की चपेट में आ गया।

UP News: गैंगस्टर से माफिया और फिर राजनेता बने अतीक अहमद और उसके छोटे भाई अशरफ की हत्या का मामला अब सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा है। अतीक की बहन आयशा नूरी ने इस मामले में याचिका दायर की है। आयशा नूरी ने मांग उठाई है कि इस मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के पूर्व रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में जांच कमेटी बनाई जाए। आयशा नूरी का कहना है कि इस मामले की सही तरीके से जांच नहीं हो रही है। उन्होंने निष्पक्ष जांच की मांग उठाई है।

ये भी पढ़ें: Manipur Violence: मणिपुर के हालातों पर सेना का बड़ा दावा, कहा-‘उग्रवादियों की भागने में मदद कर रही महिलाएं’

पुलिस पर लगाए ये आरोप

आयशा नूरी ने अतीक के बेटे असद के एनकाउंटर पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने एनकाउंटर को संदिग्ध बताते हुए पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर के आरोप लगाए हैं। दरअसल, विशाल तिवारी नाम के एक वकील ने इस मामले में कोर्ट में याचिका दायर की थी। ये याचिका आयशा नूरी की तरफ से दायर की गई थी। जिसके बाद कोर्ट ने 28 अप्रैल को उत्तर प्रदेश सरकार से मामले की जांच रिपोर्ट तलब की थी। इस याचिका पर 3 जुलाई को सुनवाई होनी है।

पुलिस कस्टडी में हुई थी दोनों की हत्या

बता दें गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या उस समय हुई थी, जब दोनों पुलिस कस्टडी में थे। दोनों को पुलिस जांच के लिए अस्पताल लेकर जा रही थी। तभी मीडिया कर्मी बन कर आए तीन हमलावरों ने दोनों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। इस घटना में दोनों भाइयों की मौत हो गई थी। इतना ही नहीं गोली मारने के बाद तीन हमलावरों ने खुद को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था। जिसके बाद से इस मामले में जांच चल रही है। इस घटना से एक दिन पहले ही पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान अतीक के बेटे असद को मार गिराया था। असद ने दिन-दहाड़े वकील उमेश पाल की बम-गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद से पुलिस को उसकी तलाश थी।

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों का नया ऐलान, अब सड़कों पर नहीं होगा दंगल, कोर्ट में होगी लड़ाई

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories