Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश UP News: अतीक-अशरफ हत्याकांड का मामला SC पहुंचा, बहन ने उठाई जांच...

UP News: अतीक-अशरफ हत्याकांड का मामला SC पहुंचा, बहन ने उठाई जांच कमेटी बनाने की मांग, पुलिस पर लगाए ये आरोप

0
Atiq Ashraf Murder case
Atiq Ashraf Murder case

UP News: गैंगस्टर से माफिया और फिर राजनेता बने अतीक अहमद और उसके छोटे भाई अशरफ की हत्या का मामला अब सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा है। अतीक की बहन आयशा नूरी ने इस मामले में याचिका दायर की है। आयशा नूरी ने मांग उठाई है कि इस मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के पूर्व रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में जांच कमेटी बनाई जाए। आयशा नूरी का कहना है कि इस मामले की सही तरीके से जांच नहीं हो रही है। उन्होंने निष्पक्ष जांच की मांग उठाई है।

ये भी पढ़ें: Manipur Violence: मणिपुर के हालातों पर सेना का बड़ा दावा, कहा-‘उग्रवादियों की भागने में मदद कर रही महिलाएं’

पुलिस पर लगाए ये आरोप

आयशा नूरी ने अतीक के बेटे असद के एनकाउंटर पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने एनकाउंटर को संदिग्ध बताते हुए पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर के आरोप लगाए हैं। दरअसल, विशाल तिवारी नाम के एक वकील ने इस मामले में कोर्ट में याचिका दायर की थी। ये याचिका आयशा नूरी की तरफ से दायर की गई थी। जिसके बाद कोर्ट ने 28 अप्रैल को उत्तर प्रदेश सरकार से मामले की जांच रिपोर्ट तलब की थी। इस याचिका पर 3 जुलाई को सुनवाई होनी है।

पुलिस कस्टडी में हुई थी दोनों की हत्या

बता दें गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या उस समय हुई थी, जब दोनों पुलिस कस्टडी में थे। दोनों को पुलिस जांच के लिए अस्पताल लेकर जा रही थी। तभी मीडिया कर्मी बन कर आए तीन हमलावरों ने दोनों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। इस घटना में दोनों भाइयों की मौत हो गई थी। इतना ही नहीं गोली मारने के बाद तीन हमलावरों ने खुद को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था। जिसके बाद से इस मामले में जांच चल रही है। इस घटना से एक दिन पहले ही पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान अतीक के बेटे असद को मार गिराया था। असद ने दिन-दहाड़े वकील उमेश पाल की बम-गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद से पुलिस को उसकी तलाश थी।

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों का नया ऐलान, अब सड़कों पर नहीं होगा दंगल, कोर्ट में होगी लड़ाई

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version