Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर तैयारी तेज, भक्तों के लिए...

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर तैयारी तेज, भक्तों के लिए टेंट सिटी बनाने के साथ हुए ये खास इंतजाम; जानें पूरी खबर

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए टेंट सिटी का निर्माण कराया जा रहा है। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का कहना है कि हजारों श्रद्धालुओं की चाहत है कि वे अयोध्या में रुके। ऐसे में उनके ठहरने के लिए सभी खास इंतजाम किए जा रहे हैं।

0
Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। इसके तहत सभी गणमान्य अतिथियों को निमंत्रण पत्र भेजा रहा है। वहीं इस खास अवसर पर आने वाले श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए टेंट सिटी बनाई जा रही है। इसके तहत टिन शेड वाले विश्राम घर बनाए जा रहे जहां श्रद्धालु विश्राम कर सकेंगे। इसकी जानकारी श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से दी गई है। ट्रस्ट के जनरल सेक्रेटरी चंपत राय की ओर से बताया गया है कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में देश के विभिन्न हिस्सों से लाखों लोग आएंगे। इस दौरान ढ़ेर सारे लोग यहां रुकने की इच्छा भी प्रदर्शित करेंगे। ऐसे में ट्रस्ट की ओर से उन श्रद्धालुओं के लिए विश्राम घर बनाए जा रहे हैं।

समाचार एजेंसी ANI ने दी जानकारी

भारतीय समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अयोध्या में टेंट सिटी का निर्माण जोरो पर हैं। इसका एक फुटेज भी सामने आया है जिसमें टिन शेड से बनने वाले विश्राम घरों का निर्माण होता देखा जा सकता है। खबर है कि श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट इस प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सभी तरह के खास इंतजाम कर रहा है। इसके तहत शौचालय व स्नान घर भी बनवाए जा रहे हैं। वहीं खाने-पीने की व्यवस्था भी ट्रस्ट की ओर से की जाएगी जिससे श्रद्धालुओं को किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे ये मेहमान

अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को होने वाले राम मंदीर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में देश के कई वीआईपी लोगों को भी आमंत्रित किया गया है। श्रीरामजन्मभूमि ट्रस्ट द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस समारोह में पीएम मोदी के साथ यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, संघ प्रमुख मोहन भागवत जैसे दिग्गज राजनैतिक लोग शामिल होंगे। वहीं क्रिकेट जगत से सचिन तेंदुलकर व विराट कोहली को भी आमंत्रित किए जाने की खबर है। इसके अलावा सिनेमा जगत से कंगना रनौत, दीपिका चिखालिया, अक्षय कुमार, गायिका आशा भोंसले, अरुण गोविल व अमिताभ बच्चन को भी आमंत्रित किया गया है। गौतम अडानी, रतन टाटा व मुकेश अंबानी जैसे शीर्ष उद्योगपतियों के भी इस प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने की खबर है। ट्रस्ट की ओर से ये भी जानकारी दी गई है कि इस समारोह में शामिल होने के लिए देशभर से 4000 साधु-संतों के आने की संभावना भी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version