Friday, October 18, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशBahraich Violence: CM Yogi से मिलकर फूट-फूटकर रो पड़े Gopal Mishra के...

Bahraich Violence: CM Yogi से मिलकर फूट-फूटकर रो पड़े Gopal Mishra के परिजन, जानें हिंसा प्रभावित इलाके की ताजा स्थिति

Date:

Related stories

Viral Video: ‘You’re not fit to be a doctor..,’ चिकित्सक पर कुछ यूं भड़क उठे MP Rajeev Rai; वीडियो देख जान सकेंगे वजह

Viral Video: उत्तर प्रदेश का घोसी लोकसभा क्षेत्र (Ghosi Lok Sabha) और सांसद राजीव राय का नाम सोशल मीडिया पर तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है। इसका प्रमुख कारण है एक वायरल वीडियो जो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर प्रसारित हो रहा है।

Bahraich Viral Video: Ram Gopal Mishra को न्याय दिलाने की मांग, तनाव के बीच पिस्टल लिए नजर आए STF मुखिया, देखें वीडियो

Bahraich Viral Video: उत्तर प्रदेश का बहराइच जिला सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल बहराइच (Bahraich) में बीते शाम मूर्ति विसर्जन के दौरान दो वर्ग के बीच झड़प हो गई जिसके बाद धीके-धीरे शहर हिंसा की चपेट में आ गया।

Bahraich Violence: बहराइच में हिंसा के कारण युवक की मौत के बाद पसरा सन्नाटा; जानें सपा के साथ BJP नेताओं की प्रतिक्रिया

Bahraich Violence: उत्तर प्रदेश का बहराइच जिला सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियों में है। दरअसल बहराइच के महराजगंज बाजार में बीते दिन मूर्ति विसर्जन के दौरान भारी हिंसा हुई थी। इस हिंसा में गोलीबारी की खबरें भी सामने आईं

UP News: JPNIC पर Akhilesh Yadav और CM Yogi के बीच तनातनी, क्या हो सकता है विधानसभा उपचुनाव पर असर?

UP News: उत्तर प्रदेश की राजनीति का केन्द्र और राज्य की राजधानी लखनऊ आज खूब चर्चाओं में है। दरअसल आज प्रखर समाजवादी जयप्रकाश नारायण (JP) की जयंती है। ऐसे में अखिलेश यादव आज जयप्रकाश नारायण (Jayaprakash Narayan) को श्रद्धा-सुमन अर्पित करने जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (JPNIC) जाने वाले हैं।

क्या ‘INDIA Bloc’ में आई दरार? UP उपचुनाव के लिए सपा ने Congress को तवज्जो दिए बिना जारी कर दी उम्मीदवारों की सूची; पढ़ें...

UP By-Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के परिणाम देश की राजनीति में एक नज़ीर के तौर पर पेश किए जा रहे हैं। इसे कांग्रेस के लिए बड़ा झटका तो वहीं BJP की सफल रणनीति का उदाहरण बताया जा रहा है।

Bahraich Violence: भारत के पड़ोसी देश नेपाल से सीमा साझा करने वाले बहराइच जिले के लिए 13 अक्टूबर की शाम बेहद भयावह थी। दरअसल 13 अक्टूबर की शाम को बहराइच (Bahraich) के महराजगंज इलाके में मूर्ति विसर्जन के दौरान विवाद हो गया जिसकी आग धीरे-धीरे पूरे शहर में फैल गई। इस हिंसा की चपेट में आने से राम गोपाल मिश्रा (28 वर्षीय) नामक एक युवक की मौत भी हो गई। बहराइच हिंसा (Bahraich Violence) में मारे गए राम गोपाल मिश्रा (Ram Gopal Mishra) के परिजनों ने आज यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मुलाकात की है।

मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान मृतक गोपाल मिश्रा के परिजन फूट-फूटकर रो पड़े। राम गोपाल के परिजनों के दु:ख के इस इस क्षण में मुख्यमंत्री ने साथ का आश्वासन दिया है। सीएम योगी ने स्पष्ट किया है कि इस पूरे प्रकरण में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई कर एक नजीर पेश की जाएगी। ऐसे में आइए हम मृतक युवक के परिजनों की सीएम से मुलाकात और बहराइच के हिंसा प्रभावित इलाकों की ताजा स्थिति के बारे में बताते हैं।

CM Yogi से मिले मृतक युवक Ram Gopal Mishra के परिजन

समाचार एजेंसी एएनआई के आधिकारिक एक्स हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया गया है। इस वीडियो में बहराइच हिंसा (Bahraich Violence) में मारे गए राम गोपाल मिश्रा (Ram Gopal Mishra) के परिजनों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करते देखा जा सकता है। इस दौरान मृतक के माता-पिता मुख्यमंत्री (CM Yogi Adityanath) के समक्ष फूट-फूटकर रोते-बिलखते नजर आ रहे हैं। वहीं मृतक युवक की पत्नी (रोली मिश्रा) सुस्त अवस्था में मुख्यमंत्री की बातों को सुन रही है। वीडियो के माध्यम से उसकी पीड़ा को समझा जा सकता है।

मृतक युवक के परिजनों की मांग

बहराइच हिंसा (Bahraich Violence) में मारे गए राम गोपाल मिश्रा के परिजनों ने शासन के समक्ष अपनी मांग रखी है। मृतक के पिता का कहना है कि “मेरे बेटे की हत्या की गई है। मैं चाहता हूं कि दोषियों को सजा मिले। उन्होंने मेरे परिवार को नष्ट कर दिया है। उन्हें इसकी सजा मिलनी चाहिए।”

CM Yogi Adityanath का पक्ष

बहराइच हिंसा में मारे गए राम गोपाल मिश्रा के परिजनों से मुलाकात कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भी अपना पक्ष रखा है। उनका कहना है कि “दुःख की इस घड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार पूरी संवेदनशीलता और प्रतिबद्धता से पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। आश्वस्त रहें, पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। इस घोर निंदनीय और अक्षम्य घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।”

Bahraich Violence के बाद इलाके की ताजा स्थिति

बहराइच में 13 अक्टूबर की देर शाम प्रतिमा विसर्जन के दौरान शुरू हुए विवाद के बाद स्थिति बिगड़ गई। धीरे-धीरे हिंसा का असर पूरे जिले पर पड़ा और बहराइच (Bahraich Violence) के विभिन्न हिस्सों में आगजनी और प्रदर्शन देखने को मिले। हालाकि वर्तमान में स्थिति थोड़ी स्थिर है और सड़कों पर लोगों की हल्की आवाजाही चल रही है। जिले में एंट्री लेने वाले वाहनों की जांच की जा रही है और अलग-अलग हिस्सों में पुलिस के जवान एहतियात के तौर पर गश्त कर रहे हैं। वहीं हिंसा प्रभावित इलाकों में RAF और PAC की टुकड़ियों को भी तैनात किया गया है।

प्रशासन के दिशा-निर्देश पर बहराइच में इंटरनेट सेवा को 16 अक्टूबर तक के लिए सस्पेंड किया गया है ताकि अफवाह को फैलने से रोका जा सके। वहीं एसटीएफ मुखिया अमिताभ यश भी हिंसा प्रभावित इलाके में डेरा डाले हुए हैं ताकि स्थिति को सामान्य किया जा सके। पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। जल्द ही सभी आरोपियों को हिरासत में लेकर मामले की गहन जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने वालों पर कड़ी कार्रवाई कर एक नजीर पेश की जाएगी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories