Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेश'बांग्लादेश का हिंदू उनके लिए वोटर नहीं', हिंदुओं की हत्या को लेकर...

‘बांग्लादेश का हिंदू उनके लिए वोटर नहीं’, हिंदुओं की हत्या को लेकर विपक्ष की चुप्पी पर बरसे CM योगी; जानें और क्या कहा?

Date:

Related stories

Bahraich Violence: CM Yogi से मिलकर फूट-फूटकर रो पड़े Gopal Mishra के परिजन, जानें हिंसा प्रभावित इलाके की ताजा स्थिति

Bahraich Violence: भारत के पड़ोसी देश नेपाल से सीमा साझा करने वाले बहराइच जिले के लिए 13 अक्टूबर की शाम बेहद भयावह थी। दरअसल 13 अक्टूबर की शाम को बहराइच (Bahraich) के महराजगंज इलाके में मूर्ति विसर्जन के दौरान विवाद हो गया जिसकी आग धीरे-धीरे पूरे शहर में फैल गई।

UP News: JPNIC पर Akhilesh Yadav और CM Yogi के बीच तनातनी, क्या हो सकता है विधानसभा उपचुनाव पर असर?

UP News: उत्तर प्रदेश की राजनीति का केन्द्र और राज्य की राजधानी लखनऊ आज खूब चर्चाओं में है। दरअसल आज प्रखर समाजवादी जयप्रकाश नारायण (JP) की जयंती है। ऐसे में अखिलेश यादव आज जयप्रकाश नारायण (Jayaprakash Narayan) को श्रद्धा-सुमन अर्पित करने जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (JPNIC) जाने वाले हैं।

Navratri 2024 और Dussehra में माहौल खराब करने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई! जानें क्या है ‘योगी सरकार’ की खास तैयारी?

Navratri 2024: शारदीय नवरात्रि की शुरुआत 3 अक्टूबर से हो चुकी है। ऐसे में नवरात्रि समापन के ठीक बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में विजयादशमी (Dussehra) की धूम देखने को मिलेगी।

Amethi Murder Case: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुए अहम खुलासे, Akhilesh Yadav ने साधा निशाना; CM Yogi ने दिए कार्रवाई के आदेश

Amethi Murder Case: उत्तर प्रदेश के अवध क्षेत्र का प्रमुख शहर अमेठी आज सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल बीते शाम अज्ञात बदमाशों ने अमेठी में रहने वाले एक शिक्षक और उसके परिजनों की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी।

CM Yogi Adityanath: बांग्लादेश में ‘आवामी लीग’ के हाथों से सत्ता चली गई है और शेख हसीना के इस्तीफे के बाद अंतरिम सरकार का गठन भी हो गया है। दावा किया जा रहा है कि स्थिति धीरे-धीरे फिर सामान्य हो जाएगी। हालाकि इसी बीच बांग्लादेश में रहने वाले हिंदू अल्पसंख्यकों पर अत्याचार की खबरें सामने आ रही हैं जो कि परेशान करने वाली हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आज बांग्लादेश में हो रही हिंदुओं की हत्या पर चिंता व्यक्त की है और सात ही चुप्पी साधने के लिए विपक्ष पर जमकर बरसे भी हैं। सीएम योगी ने कहा है कि बांग्लादेश का हिंदू उनके लिए वोटर नहीं होगा, इसीलिए इनके मुंह सिले हुए हैं। सीएम योगी के इस बयान को लेकर अब सियासी गलियारों में चर्चा का बाजार गर्म हो रहा है।

CM Yogi Adityanath ने साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बांग्लादेश (Bangladesh) में हिंदू अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो रही हिंसा को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा है। उन्होंने पूरे विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वहां 90 फीसदी जो हिंदू बचा है, वह दलित समुदाय से है। लेकिन सभी के मुंह इसलिए सिले हुए हैं, क्योंकि उन्हें मालूम है कि बांग्लादेश का हिंदू उनके लिए वोटर नहीं होगा।

सीएम योगी ने इसके अलावा विपक्षी दलों को नसीहत देते हुआ कहा कि उन्हें बीजेपी और मोदी विरोध से उठकर बांग्लादेशी हिंदुओं के संरक्षण के लिए आवाज उठानी चाहिए। दावा किया जा रहा है कि सीएम योगी का इशारा यूपी की प्रमुख विपक्षी दल सपा और राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस के ओर था। सीएम योगी के इस बयान को लेकर अब सियासी गलियारों में चर्चा का बाजार गर्म है और इसको लेकर तमाम खबरें भी बन रही हैं।

विपक्ष की चुप्पी!

बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार पर विपक्ष की ओर से लगभग चुप्पी का माहौल है। कांग्रेस की ओर से पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी व प्रियंका गांधी के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर हिंदुओं अल्पसंख्यकों के संरक्षण से जुड़ी कोई अपील नहीं है। वहीं सपा नेता अखिलेश यादव के विपक्ष के अन्य तमाम नेताओं के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर भी इस मसले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं नजर आ रही है। हालाकि सभी विपक्षी नेताओं ने सर्वदलीय बैठक में भारत सरकार के निति पर सहमति दर्शाई और बांग्लादेश में जल्द से जल्द शांति व्यवस्था स्थापित करने की उम्मीद भी की है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories