Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश ‘बांग्लादेश का हिंदू उनके लिए वोटर नहीं’, हिंदुओं की हत्या को लेकर...

‘बांग्लादेश का हिंदू उनके लिए वोटर नहीं’, हिंदुओं की हत्या को लेकर विपक्ष की चुप्पी पर बरसे CM योगी; जानें और क्या कहा?

CM Yogi Adityanath: सीएम योगी आदित्यनाथ ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हुए अत्याचार पर विपक्ष की चुप्पी को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

0
CM Yogi Adityanath
CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath: बांग्लादेश में ‘आवामी लीग’ के हाथों से सत्ता चली गई है और शेख हसीना के इस्तीफे के बाद अंतरिम सरकार का गठन भी हो गया है। दावा किया जा रहा है कि स्थिति धीरे-धीरे फिर सामान्य हो जाएगी। हालाकि इसी बीच बांग्लादेश में रहने वाले हिंदू अल्पसंख्यकों पर अत्याचार की खबरें सामने आ रही हैं जो कि परेशान करने वाली हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आज बांग्लादेश में हो रही हिंदुओं की हत्या पर चिंता व्यक्त की है और सात ही चुप्पी साधने के लिए विपक्ष पर जमकर बरसे भी हैं। सीएम योगी ने कहा है कि बांग्लादेश का हिंदू उनके लिए वोटर नहीं होगा, इसीलिए इनके मुंह सिले हुए हैं। सीएम योगी के इस बयान को लेकर अब सियासी गलियारों में चर्चा का बाजार गर्म हो रहा है।

CM Yogi Adityanath ने साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बांग्लादेश (Bangladesh) में हिंदू अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो रही हिंसा को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा है। उन्होंने पूरे विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वहां 90 फीसदी जो हिंदू बचा है, वह दलित समुदाय से है। लेकिन सभी के मुंह इसलिए सिले हुए हैं, क्योंकि उन्हें मालूम है कि बांग्लादेश का हिंदू उनके लिए वोटर नहीं होगा।

सीएम योगी ने इसके अलावा विपक्षी दलों को नसीहत देते हुआ कहा कि उन्हें बीजेपी और मोदी विरोध से उठकर बांग्लादेशी हिंदुओं के संरक्षण के लिए आवाज उठानी चाहिए। दावा किया जा रहा है कि सीएम योगी का इशारा यूपी की प्रमुख विपक्षी दल सपा और राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस के ओर था। सीएम योगी के इस बयान को लेकर अब सियासी गलियारों में चर्चा का बाजार गर्म है और इसको लेकर तमाम खबरें भी बन रही हैं।

विपक्ष की चुप्पी!

बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार पर विपक्ष की ओर से लगभग चुप्पी का माहौल है। कांग्रेस की ओर से पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी व प्रियंका गांधी के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर हिंदुओं अल्पसंख्यकों के संरक्षण से जुड़ी कोई अपील नहीं है। वहीं सपा नेता अखिलेश यादव के विपक्ष के अन्य तमाम नेताओं के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर भी इस मसले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं नजर आ रही है। हालाकि सभी विपक्षी नेताओं ने सर्वदलीय बैठक में भारत सरकार के निति पर सहमति दर्शाई और बांग्लादेश में जल्द से जल्द शांति व्यवस्था स्थापित करने की उम्मीद भी की है।

Exit mobile version