Tuesday, October 22, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशगोरखनाथ मंदिर परिसर में तिरंगा झंडा फहराकर CM Yogi ने ली सेल्फी,‘हर...

गोरखनाथ मंदिर परिसर में तिरंगा झंडा फहराकर CM Yogi ने ली सेल्फी,‘हर घर तिरंगा’अभियान का किया शुभारंभ      

Date:

Related stories

Police Commemoration Day पर CM Yogi और DGP पंजाब का खास संदेश, बहादुर शहीदों के सम्मान में झुकाया सिर

Police Commemoration Day: देश के विभिन्न हिस्सों में आज पुलिस स्मृति दिवस (Police Commemoration Day) मनाया जा रहा है। इस दौरान राष्ट्र की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर पुलिस कर्मियों की शहादत को नमन कर श्रद्धा-सुमन अर्पित किया जा रहा है।

Bahraich Violence: CM Yogi से मिलकर फूट-फूटकर रो पड़े Gopal Mishra के परिजन, जानें हिंसा प्रभावित इलाके की ताजा स्थिति

Bahraich Violence: भारत के पड़ोसी देश नेपाल से सीमा साझा करने वाले बहराइच जिले के लिए 13 अक्टूबर की शाम बेहद भयावह थी। दरअसल 13 अक्टूबर की शाम को बहराइच (Bahraich) के महराजगंज इलाके में मूर्ति विसर्जन के दौरान विवाद हो गया जिसकी आग धीरे-धीरे पूरे शहर में फैल गई।

UP News: JPNIC पर Akhilesh Yadav और CM Yogi के बीच तनातनी, क्या हो सकता है विधानसभा उपचुनाव पर असर?

UP News: उत्तर प्रदेश की राजनीति का केन्द्र और राज्य की राजधानी लखनऊ आज खूब चर्चाओं में है। दरअसल आज प्रखर समाजवादी जयप्रकाश नारायण (JP) की जयंती है। ऐसे में अखिलेश यादव आज जयप्रकाश नारायण (Jayaprakash Narayan) को श्रद्धा-सुमन अर्पित करने जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (JPNIC) जाने वाले हैं।

Navratri 2024 और Dussehra में माहौल खराब करने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई! जानें क्या है ‘योगी सरकार’ की खास तैयारी?

Navratri 2024: शारदीय नवरात्रि की शुरुआत 3 अक्टूबर से हो चुकी है। ऐसे में नवरात्रि समापन के ठीक बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में विजयादशमी (Dussehra) की धूम देखने को मिलेगी।

Amethi Murder Case: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुए अहम खुलासे, Akhilesh Yadav ने साधा निशाना; CM Yogi ने दिए कार्रवाई के आदेश

Amethi Murder Case: उत्तर प्रदेश के अवध क्षेत्र का प्रमुख शहर अमेठी आज सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल बीते शाम अज्ञात बदमाशों ने अमेठी में रहने वाले एक शिक्षक और उसके परिजनों की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी।

CM Yogi: पूरा भारत 76 वीं वर्षगांठ और 77 वां स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए उत्सुक है। इसके लिए सभी राज्य सरकारें अपनी- अपनी तरफ से इस कुछ न कुछ कार्यक्रम की शुरुआत करने में लगी हुई हैं। एक तरफ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पंजाब के लोगों के लिए स्वतंत्रता दिवस की 76 वीं वर्षगांठ पर 76 नए मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन करने जा रहे हैं। वहीं दूसरे तरफ रविवार को उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में राष्ट्रीय ध्वज ‘तिरंगा’ झंडा फहराकर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत कर दी है। बता  दें कि पूरे प्रदेश में इस समय 77 वां स्वतंत्रता दिवस को लेकर जोरों से कार्यक्रम की तैयारियां चल रही है। ऐसे में प्रदेश के मुखिया ने सभी प्रदेश के लोगों से इसे सफल बनाने और आजादी के अमृत महोत्सव का भागीदार बनने का अपील किया। 

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय ध्वज ‘तिरंगा’ के साथ  ली सेल्फी

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 3 दिवसीय गोरखपुर के दौरे पर हैं। ऐसे में उन्होंने गोरखनाथ मंदिर परिसर में राष्ट्रीय ध्वज ‘तिरंगा’ झंडा फहराकर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत की। साथ ही उन्होंने तिरंगे के सामने खड़े होकर सेल्फी स्टिक से एक सेल्फी भी ली। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा, “विजयी विश्व तिरंगा प्यारा, झंडा ऊंचा रहे हमारा।” 

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने अपनी प्रोफ़ाइल  पिक्चर को भी बदल दिया है। अब सीएम योगी के सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगे की तस्वीर लगी हुई है।   

देश में चल रही हैं  स्वतंत्रता दिवस की तैयारी 

एक तरफ पीएमओ और बाकी के सहायक यूनिट लाल किले में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों में जुटा हुआ है, तो वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने लोगों से ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सफल बनाने की अपील की। ऐसे में इस बार प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों, सरकारी और प्राइवेट भवनों पर तिरंगा फहराने की अपील की गई है। ऐसा नहीं है, कि इसी वर्ष इस तरह के कार्यक्रम किए जा रहे हैं। बता दें कि पिछले साल ही प्रदेश भर में साढ़े चार करोड़ तिरंगा झंडा फहराकर एक कीर्तिमान स्थापित किया जा चुका है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories