Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश गोरखनाथ मंदिर परिसर में तिरंगा झंडा फहराकर CM Yogi ने ली सेल्फी,‘हर...

गोरखनाथ मंदिर परिसर में तिरंगा झंडा फहराकर CM Yogi ने ली सेल्फी,‘हर घर तिरंगा’अभियान का किया शुभारंभ      

0
CM Yogi
CM Yogi

CM Yogi: पूरा भारत 76 वीं वर्षगांठ और 77 वां स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए उत्सुक है। इसके लिए सभी राज्य सरकारें अपनी- अपनी तरफ से इस कुछ न कुछ कार्यक्रम की शुरुआत करने में लगी हुई हैं। एक तरफ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पंजाब के लोगों के लिए स्वतंत्रता दिवस की 76 वीं वर्षगांठ पर 76 नए मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन करने जा रहे हैं। वहीं दूसरे तरफ रविवार को उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में राष्ट्रीय ध्वज ‘तिरंगा’ झंडा फहराकर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत कर दी है। बता  दें कि पूरे प्रदेश में इस समय 77 वां स्वतंत्रता दिवस को लेकर जोरों से कार्यक्रम की तैयारियां चल रही है। ऐसे में प्रदेश के मुखिया ने सभी प्रदेश के लोगों से इसे सफल बनाने और आजादी के अमृत महोत्सव का भागीदार बनने का अपील किया। 

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय ध्वज ‘तिरंगा’ के साथ  ली सेल्फी

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 3 दिवसीय गोरखपुर के दौरे पर हैं। ऐसे में उन्होंने गोरखनाथ मंदिर परिसर में राष्ट्रीय ध्वज ‘तिरंगा’ झंडा फहराकर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत की। साथ ही उन्होंने तिरंगे के सामने खड़े होकर सेल्फी स्टिक से एक सेल्फी भी ली। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा, “विजयी विश्व तिरंगा प्यारा, झंडा ऊंचा रहे हमारा।” 

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने अपनी प्रोफ़ाइल  पिक्चर को भी बदल दिया है। अब सीएम योगी के सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगे की तस्वीर लगी हुई है।   

देश में चल रही हैं  स्वतंत्रता दिवस की तैयारी 

एक तरफ पीएमओ और बाकी के सहायक यूनिट लाल किले में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों में जुटा हुआ है, तो वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने लोगों से ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सफल बनाने की अपील की। ऐसे में इस बार प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों, सरकारी और प्राइवेट भवनों पर तिरंगा फहराने की अपील की गई है। ऐसा नहीं है, कि इसी वर्ष इस तरह के कार्यक्रम किए जा रहे हैं। बता दें कि पिछले साल ही प्रदेश भर में साढ़े चार करोड़ तिरंगा झंडा फहराकर एक कीर्तिमान स्थापित किया जा चुका है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version