Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश मुस्लिम पक्ष को CM Yogi की चेतावनी, कहा- ‘ज्ञानवापी को मस्जिद कहेंगे...

मुस्लिम पक्ष को CM Yogi की चेतावनी, कहा- ‘ज्ञानवापी को मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा’, पूछा- ‘वहां त्रिशूल कहां से आया ?’

0
CM Yogi
CM Yogi

CM Yogi: लंबे समय से चल रहे ज्ञानवापी मस्जिद विवाद को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ज्ञानवापी को मस्जिद बुलाए जाने पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर ज्ञानवापी को मस्जिद कहा जाएगा, तो इस पर विवाद खड़ा हो जाएगा। एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने खुलकर काशी विश्वनाथ मंद‍िर और ज्ञानवापी मस्जिद पर अपने विचार रखे।

‘ज्ञानवापी में त्रिशूल कहां से आया ?’

उन्होंने कहा कि अगर लोगों के पास आंखें हैं तो उसे खोलकर देखें और ये बताएं की मस्‍ज‍िद में त्र‍िशूल कहां से आया ? ये हमनें तो नहीं वहां रखा। मस्‍ज‍िद में ज्योतिर्लिंग और कई देव प्रत‍िमायें मिली हैं। मस्‍ज‍िद की दिवारों में बनी आकृतियां और देवी देवताओं की तस्वीर इस बात का जीता जागता सबूत है की वहां पहले मंदिर हुआ करता था। उन्होंने कहा की मंदिर की दिवारें खुद च‍िल्‍ला-च‍िल्‍ला कर इस बात की गवाही दे रही हैं। ऐसे में और क्या सबूत चाहिए।

मुस्‍ल‍िम समाज मान ले अपनी गलती

इनता ही नहीं CM योगी ने तो ये तक कहा की मुस्‍ल‍िम समाज को अपनी गलती मान लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ये मुस्‍ल‍िम समाज की एक ऐत‍िहास‍िक गलती है, जिसे उन्हें स्वीकर कर लेना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि मुस्‍ल‍िम समाज को गलती मानकर हिंदू पक्ष को समाधान का प्रस्ताव भेजना चाहिए।

क्या है मामला ?

बता दें कि ये मामला 1991 का है, जब काशी विश्वनाथ मंदिर के कुछ भक्तों से कोर्ट में एक मुकदमा दायर किया था। आरोप था की मंदिर के साथ लगती ज्ञानवापी मस्जिद को मंदिर तोड़कर बनाया गया था। तब से आज तक ये विवाद ऐसा ही चला आ रहा है।

इन दिनों ये मामाल कोर्ट में विचाराधीन है, जिस पर धीरे-धीरे सुनवाई आगे बढ़ रही है। अभी हाल ही में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने मस्जिद परिसर के ASI सर्वे को मंजूरी दी थी, जिसके बाद मुस्लिम पक्ष सुप्रीम कोर्ट चला गया था। अभी कोर्ट ने ASI सर्वे पर रोक लगा रखी है। इस मामले पर 3 अगस्त को फैसला आना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version