Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशJewar Airport की कनेक्टिविटी बढ़ाने पर Yogi सरकार का फोकस, रेल नेटवर्क...

Jewar Airport की कनेक्टिविटी बढ़ाने पर Yogi सरकार का फोकस, रेल नेटवर्क का प्रस्ताव तैयार, मुख्य सचिव ने रेलवे बोर्ड को लिखा पत्र

Date:

Related stories

Viral Video: अय्याशी! घर से गायब हुई महिला के साथ ‘दरोगा जी’ की अश्लील हरकत, बैड टच मामले में पुलिस का बड़ा बयान

Viral Video: सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर यूपी का 'कानपुर शहर' (Kanpur) सुर्खियों में है। दरअसल कानपुर शहर से जुड़ा 'बैड टच' का एक मामला तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक दरोगा की अय्याशी सामने आई है।

Viral Video: ‘You’re not fit to be a doctor..,’ चिकित्सक पर कुछ यूं भड़क उठे MP Rajeev Rai; वीडियो देख जान सकेंगे वजह

Viral Video: उत्तर प्रदेश का घोसी लोकसभा क्षेत्र (Ghosi Lok Sabha) और सांसद राजीव राय का नाम सोशल मीडिया पर तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है। इसका प्रमुख कारण है एक वायरल वीडियो जो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर प्रसारित हो रहा है।

Bahraich Violence: CM Yogi से मिलकर फूट-फूटकर रो पड़े Gopal Mishra के परिजन, जानें हिंसा प्रभावित इलाके की ताजा स्थिति

Bahraich Violence: भारत के पड़ोसी देश नेपाल से सीमा साझा करने वाले बहराइच जिले के लिए 13 अक्टूबर की शाम बेहद भयावह थी। दरअसल 13 अक्टूबर की शाम को बहराइच (Bahraich) के महराजगंज इलाके में मूर्ति विसर्जन के दौरान विवाद हो गया जिसकी आग धीरे-धीरे पूरे शहर में फैल गई।

Bahraich Viral Video: Ram Gopal Mishra को न्याय दिलाने की मांग, तनाव के बीच पिस्टल लिए नजर आए STF मुखिया, देखें वीडियो

Bahraich Viral Video: उत्तर प्रदेश का बहराइच जिला सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल बहराइच (Bahraich) में बीते शाम मूर्ति विसर्जन के दौरान दो वर्ग के बीच झड़प हो गई जिसके बाद धीके-धीरे शहर हिंसा की चपेट में आ गया।

Jewar Airport: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी को लेकर सरकार गंभीर नजर आ रही है। पहले सरकार ने एयरपोर्ट के लिए मेट्रो का प्रस्ताव तैयार किया था। जिस पर अभी भी चर्चा हो रही है। लेकिन, इसी बीच सरकार ने एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी बढ़ाने को लेकर एक और प्रस्ताव तैयार किया है। ये प्रस्ताव एयरपोर्ट से रेल नेटवर्क जोड़ने को लेकर है। इसी कड़ी में योगी सरकार ने रेलवे बोर्ड को एक पत्र भी लिखा है।

रेल नेटवर्क पर विचार कर रही सरकार

राज्य के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने बताया कि एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी बढ़ाने को लेकर अब रेल नेटवर्क पर विचार किया जा रहा है। इसके लिए सरकार की ओर से तीन जुलाई को रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को पत्र भेजा गया है। जिसमें बुलंदशहर के चोला और हरियाणा के पलवल रेलवे स्टेशन के बीच लाइन बिछाने की मांग की गई है। ये लाइन जेवर से होकर गुजरेगी। पत्र में रेलवे बोर्ड को इस बात से अवगत कराया गया है कि जेवर एयरपोर्ट युमाना एक्सप्रेसवे के किनारे स्थित है। जिससे इसे यात्रियों और कार्गो के लिए एक प्रमुख परियोजना को रूप में विकसित किया जा सकता है। फिलहाल, क्षेत्र में कोई रेलवे स्टेशन नहीं है।

रेल मंत्रायल को निवेश का मिलेगा फायदा’

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने बताया कि जेवर एयरपोर्ट के साथ-साथ यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण, इलेक्ट्रॉनिक सिटी, लॉजिस्टिक्स हब, मेडिकल डिवाइस पार्क, अपैरल पार्क, हैंडीक्राफ्ट पार्क, फिल्म सिटी आदि जैसे क्षेत्रों को और विकसित करने पर काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर रेल मंत्रायल यहां पर रेल प्रोजेक्ट में निवेश करता है तो उसे भविष्य में काफी फायदा होगा।

कनेक्टिविटी बढ़ाने पर सरकार का फोकस

बता दें कि जेवर एयरपोर्ट (Noida International Airport) योगी सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं में से एक है। ऐसे में सरकार इसकी कनेक्टिविटी पर तेजी से काम कर रही है। सरकार चाहती है की एयरपोर्ट तक पहुंचने के लिए लोगों को ज्यादा मेहनत न करनी पड़े और उन्हें आसानी से एयरपोर्ट के लिए साधान उपलब्ध हो सकें। बता दें कि जेवर एयरपोर्ट उत्तर प्रदेश का 5वां इंटनेशनल एयरपोर्ट होगा। जिसकी दिल्ली एयरपोर्ट से दूरी लगभग 70 KM की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories