Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: नोएडा में बड़े फर्जीवाड़े का भंडाफोड़, फर्जी आधार कार्ड पर...

Noida News: नोएडा में बड़े फर्जीवाड़े का भंडाफोड़, फर्जी आधार कार्ड पर बनाते थे विदेशियों के पासपोर्ट, पुलिस ने किए कई बड़े खुलासे

Date:

Related stories

Noida News: नोएडा में एक बड़े फर्जीवाड़े का भंडाफोड़ हुआ है। यहां पर कुछ लोग विदेशी नागरिकों के फर्जी आधार कार्ड से लेकर फर्जी पासपोर्ट तक तैयार करवाते थे। कई विदेशी फर्जी आधार कार्ड के नाम पर अभी भी भारत में रुके हुए हैं। पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लैपटॉप, मोबाइल समेत कई दस्तावेज बरामद किए हैं।

फर्जी आधार कार्ड पर बनाते थे पासपोर्ट

दरअसल, यूपी एसटीएफ ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। पुलिस ने बताया कि उन्हें फर्जी आधार कार्ड और फर्जी पासपोर्ट बनाने की शिकायत मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस गिरोह का भंडाफोड़ किया है। गिरोह के दो सदस्यों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक ये गिरोह एक बड़ा रैकेट चला रहा था, जो विदेशी नागरिकों खासकर चीन और तिब्बत के लोगों को फर्जी आधार कार्ड और पासपोर्ट बनवाते थे।

ये भी पढ़ें: सम्मान ऐसा की आप भी करेंगे गर्व, अमेरिकी सिंगर Mary Millben ने पहले गाया जन…गण…मन, फिर PM Modi के छुए पैर

पुलिस पूछताछ में हुए कई बड़े खुलासे

UP STF नोएडा यूनिट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुलदीप नारायण ने बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दिल्ली से गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान अकबर अली और रोशन के रूप में हुई है। जबकि, गिरोह के अन्य सदस्य फरार चल रहे हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है। उन्होंने बताया कि पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कई बड़े खुलासे किए हैं।

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस के मुताबिक, ये लोग आधार कार्ड और पैन कार्ड समेत अन्य फर्जी दस्तावेज बनाकर विदेशी लोगों को भारत का नागरिक बताते थे। फर्जी दस्तावेजों के आधार पर उनके लिए पासपोर्ट बनवाते थे। जांच में पता चला है कि ये लोग खासकर चीन और तिब्बत के लोगों को फर्जी पासपोर्ट मुहैया करवाते थे। पुलिस ने बताया कि आरोपियों समेत फर्जी पासपोर्ट बनाकर भारत में रह रहे विदेशी नागरिकों की भी पहचान की जा रही है।

ये भी पढ़ें: PM Modi का अमेरिका दौरा खत्म, अंतिम दिन वाशिंगटन डीसी पहुंचे, भारतीय समुदाय से कहा- ‘आपसे मिलना स्वीट डिश खाने जैसा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories