Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Ghaziabad News: नौकरी देने के नाम पर युवक से 25 लाख की...

Ghaziabad News: नौकरी देने के नाम पर युवक से 25 लाख की ठगी, जालसाजों ने ऐसे बनाया शिकार

Ghaziabad News: गाज़ियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन में रहने वाले एक युवक से 25 लाख की ठगी की गयी है। युवक घर बैठकर नौकरी करना चाहता था। ऐसे में उसकी एक गलती की वजह से जीवन भर की कमाई पल भर में ही चली गयी।

0
Ghaziabad News
Ghaziabad News

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। बताया जा रहा है, यहां जालसाज़ों ने एक दो लाख की नहीं बल्कि 25 लाख की ठगी की है। इस बात का पता तब चला जब पीड़ित व्यक्ति ने नंदग्राम पुलिस स्टेशन पहुंचकर घटना के बारे में बताया। ऐसे में बताया जा रहा है, पुलिस ने पीड़ित की शिकायत दर्ज कर ली है। साथ ही इस केस की गंभीरता को देखते हुए साइबर सेल की मदद से पुलिस जांच में जुट गई है। खबरों की मानें तो पीड़ित व्यक्ति को जालसाज़ों ने नौकरी का ऑफर दिया था। ऐसे में घर बैठकर कमाई करने के लालच (चक्कर) में युवक जालसाज़ों की बातों में आ गया और अपराधियों ने उससे लाखों की ठगी कर ली।   

जालसाजों ने घर बैठकर कमाई करने का दिया था ऑफर  

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सारा मामला उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद ( राजनगर एक्सटेंशन) का है। यहां पर रहने वाला एक युवक ने घर बैठकर कमाई करने के चक्कर में अपनी जीवन भर की कमाई गंवा दी। बताया जा रहा है, पिछले 14 वर्ष से युवक यूएस की एक कंपनी में जॉब करता था। ऐसे में पुलिस की पूछताछ में पता चला है, कि उसमे कुछ महीने पहले ही यूएस वाली नौकरी छोड़ी थी। युवक का मन अब घर बैठकर कमाई करने के था। ऐसे में जालसाज़ों ने अब सारा पैसा एकाउंट्स से खली कर दिया है। 

साइबर अपराधियों ने ऐसे दिया घटना को अंजाम 

देखा जाए तो अक्सर ऐसे मामले आए दिन देखने को मिलते हैं। जालसाज़ (साइबर अपराधी) बेख़ौफ़ होते जा रहे हैं। इस मामले पुलिस की पूछताछ में पीड़ित ने बताया, कि उसके मोबाइल में एक मेसेज आया था। जिसमें एक नामी वेबसाइट कंपनी की तरफ से उसे घर बैठकर काम करने की बात कही गई। इसके बाद पहले दिन उसने कंपनी में 100 का भुगतान किया, जिसके एवज में कार्य के बदले उसे 200 रुपये दे दिये गए। इसके बाद युवक को भरोसा हो गया। ऐसे में उसने जालसाज़ों की बातों में आकर 15 दिनों के भीतर 25 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version