Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Ghaziabad News: मीटरों में गड़बड़ियों की शिकायतों को लेकर निगम का अलर्ट...

Ghaziabad News: मीटरों में गड़बड़ियों की शिकायतों को लेकर निगम का अलर्ट मोड, जूनियर इंजीनियर्स को दिए औचक निरीक्षण के आदेश

Ghaziabad News:गाजियाबाद में पिछले कुछ समय से बिजली के मीटर में गड़बड़ी की‌ दर्ज की जा रही है। ऐसे में बढ़ते मामलों को देखते हुए अब ऊर्जा निगम मीटर में आ रही गड़बड़ी की शिकायतों को लेकर अलर्ट मोड पर आ गया है।

0

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पिछले कुछ समय से बिजली के मीटर में गड़बड़ी की‌ दर्ज की जा रही है। ऐसे में बढ़ते मामलों को देखते हुए अब ऊर्जा निगम मीटर में आ रही गड़बड़ी की शिकायतों को लेकर अलर्ट मोड पर आ गया है। मेरठ स्थित ऊर्जा निगम के मुख्यालय से उपकेंद्रों पर तैनात जूनियर इंजीनियरों को रोजाना मीटरों का अचौक निरीक्षण करने के लिए कहा जा रहा है। ऐसे में अगर मीटर में किसी भी प्रकार की कमी पाई जाएगी तो उसे तुरंत बदलवाने का काम किया जाएगा।

जूनियर इंजीनियर करेंगे मीटरों का अचौक निरीक्षण

मीटर में गड़बड़ी की शिकायतों को लेकर उपभोक्ताओं का कहना है कि, उनके घरों में लगी मीटर पहले की अपेक्षा में ज्यादा रीडिंग ले रहे हैं जिसकी वजह से उनका बिल भी काफी ज्यादा आ रहा है। इसलिए कुछ समय से ऊर्जा निगम की हेल्पलाइन नंबर पर गोविंदपुरम, राजनगर, कवि नगर, सिद्धार्थ विहार, कैला भट्ठा समेत कई स्थानों से रोजाना मीटर की गड़बड़ी की शिकायतें मिल रही है। ऐसे में अब ऊर्जा निगम के मुख्यालय से उपेंद्रों पर तैनात जूनियर इंजीनियर इन मीटरों का अचौक निरीक्षण करेंगे। आपको बता दें कि, अगर आपके मीटर में भी गड़बड़ी की समस्या हो रही है तो आप ऊर्जा निगम के हेल्पलाइन नंबर 1912 पर शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

इस ट्रोल फ्री नंबर पर कॉल करके शिकायत करें दर्ज

इसी कड़ी में आपको बता दें कि अगर आपको उत्तर प्रदेश में बिजली से संबंधित कोई भी समस्या की शिकायत या उसका समाधान करना है तो आपको आप उसके लिए लाइनमैन व फोरमैन को फोन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप सीधा बिजली की शिकायत के लिए निगम के टोल फ्री नंबर 1912 या फिर 18001800440 पर कॉल कर सकते हैं। इस पर उपभोक्ता 24 घंटे में किसी भी समय बिजली से संबंधित शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version