Friday, October 25, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: क्रॉसिंग रिपब्लिक वालों के लिए खुशखबरी! DME पर एग्जिट पॉइंट...

Ghaziabad News: क्रॉसिंग रिपब्लिक वालों के लिए खुशखबरी! DME पर एग्जिट पॉइंट खुलने से आसान हुआ सफर

Date:

Related stories

Ghaziabad News: खुशखबरी! नगर निगम को सौंपी गई इंदिरापुरम आवासीय योजना, GDA के इस कदम से ऐसे लाभवान्वित होंगे नागरिक

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में स्थित इंदिरापुरम शहर में रहने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) ने बहुप्रतिक्षित इंदिरापुरम आवासीय योजना को 185 करोड़ रुपये के साथ नगर निगम को सौंप दिया है।

Ghaziabad News: राजधानी दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में कई ऐसे कनेक्टिंग रोड हैं जिसके माध्यम से पश्चिमी यूपी के लोग आसानी से दिल्ली आना-जाना करते हैं। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (DME) पर क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसाइटी के पास स्थित ऐसे ही एक कनेक्टिंग पॉइंट पर एंट्री खोल दी गई है जिससे कि गाजियाबाद व आसपास के इलाको में रहने वाले लोग कम समय में राजधानी दिल्ली पहुंच सकते हैं।

बता दें कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसाइटी के पास स्थित इस एंट्री पॉइंट को कई दिनों से बंद रखा गया था जिससे लोगों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता था। ऐसे में एनएचएआई के इस कदम से अब लोगों को राहत मिलेगी और वे कम समय में अपने सफर को पूरा कर सकेंगे।

NHAI के फैसले से मिलेगी राहत

भारतीय राष्ट्रीय राज्य मार्ग प्राधिकरण (NHAI) के इस फैसले से लोगों को अब राहत मिल सकेगी। दरअसल एनएचआई ने लोगों की समस्याओं को देखते हुए दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसाइटी के पास स्थित एंट्री पॉइंट व विजयनगर के पास एग्जिट को खोल दिया है। दावा किया जा रहा है कि अब गाजियाबाद के साथ आस-पास के इलाको में रहने वाले लोगों को इससे राहत मिलेगी।

बता दें कि इससे पूर्व एंट्री पॉइंट के बंद होने के कारण दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहन चालकों को एनएच 9 से होकर जाना पड़ता था। इससे अक्सर लोगों के जाम में फंसने की संभावना बनी रहती थी जिससे अब राहत मिल सकेगी।

सफर आसान होने के साथ समय की बचत

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (DME) पर क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसाइटी के पास बंद पड़े एंट्री पॉइंट के खुलने से लोगों का सफर आसान हो सकेगा और साथ ही उनके समय की भी बचत हो सकेगी। बता दें कि इससे पूर्व क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसाइटी के पास निकास बंद होने के कारण वाहन चालकों को डासना तक जाना पड़ता था।

इस दौरान लगभग 10 किमी की अतिरिक्त दूरी तय कर वो वापस अपने मूल स्थान को आते थे। ऐसे में एनएचएआई के इस कदम से अब लोगों का सफर आसान होने के साथ उनके कीमती समय की बचत होने की संभावना भी बढ़ गई है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories