Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Ghaziabad News: क्रॉसिंग रिपब्लिक वालों के लिए खुशखबरी! DME पर एग्जिट पॉइंट...

Ghaziabad News: क्रॉसिंग रिपब्लिक वालों के लिए खुशखबरी! DME पर एग्जिट पॉइंट खुलने से आसान हुआ सफर

Ghaziabad News: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर स्थित क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसायटी के पास निकास द्वार खुलने से लोगों का सफर आसान हो सकेगा और उनके कीमती समय की बचत होगी।

0
Ghaziabad News
Delhi Meerut Expressway

Ghaziabad News: राजधानी दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में कई ऐसे कनेक्टिंग रोड हैं जिसके माध्यम से पश्चिमी यूपी के लोग आसानी से दिल्ली आना-जाना करते हैं। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (DME) पर क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसाइटी के पास स्थित ऐसे ही एक कनेक्टिंग पॉइंट पर एंट्री खोल दी गई है जिससे कि गाजियाबाद व आसपास के इलाको में रहने वाले लोग कम समय में राजधानी दिल्ली पहुंच सकते हैं।

बता दें कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसाइटी के पास स्थित इस एंट्री पॉइंट को कई दिनों से बंद रखा गया था जिससे लोगों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता था। ऐसे में एनएचएआई के इस कदम से अब लोगों को राहत मिलेगी और वे कम समय में अपने सफर को पूरा कर सकेंगे।

NHAI के फैसले से मिलेगी राहत

भारतीय राष्ट्रीय राज्य मार्ग प्राधिकरण (NHAI) के इस फैसले से लोगों को अब राहत मिल सकेगी। दरअसल एनएचआई ने लोगों की समस्याओं को देखते हुए दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसाइटी के पास स्थित एंट्री पॉइंट व विजयनगर के पास एग्जिट को खोल दिया है। दावा किया जा रहा है कि अब गाजियाबाद के साथ आस-पास के इलाको में रहने वाले लोगों को इससे राहत मिलेगी।

बता दें कि इससे पूर्व एंट्री पॉइंट के बंद होने के कारण दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहन चालकों को एनएच 9 से होकर जाना पड़ता था। इससे अक्सर लोगों के जाम में फंसने की संभावना बनी रहती थी जिससे अब राहत मिल सकेगी।

सफर आसान होने के साथ समय की बचत

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (DME) पर क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसाइटी के पास बंद पड़े एंट्री पॉइंट के खुलने से लोगों का सफर आसान हो सकेगा और साथ ही उनके समय की भी बचत हो सकेगी। बता दें कि इससे पूर्व क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसाइटी के पास निकास बंद होने के कारण वाहन चालकों को डासना तक जाना पड़ता था।

इस दौरान लगभग 10 किमी की अतिरिक्त दूरी तय कर वो वापस अपने मूल स्थान को आते थे। ऐसे में एनएचएआई के इस कदम से अब लोगों का सफर आसान होने के साथ उनके कीमती समय की बचत होने की संभावना भी बढ़ गई है।

Exit mobile version