Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Ghaziabad News: गाजियाबाद के लोगों के लिए खुशखबरी, जल्द ही शहर में...

Ghaziabad News: गाजियाबाद के लोगों के लिए खुशखबरी, जल्द ही शहर में बनेगा बायो डायवर्सिटी पार्क, जानें पूरी खबर

Ghaziabad News: गाजियाबाद से लोगों के लिए खुशखबरी, जल्द ही शहर में बनेगा बायो डायवर्सिटी पार्क, जानें क्या पूरी खबर

0

Ghaziabad News: दिल्ली से सटे गाजियाबाद में रह रहे लोगों के लिए एक खुशखबरी है। जानकारी के लिए बता दें कि गाजियाबाद महामाया स्टेडियम के पीछे करीब 65 एकड़ में इंडियन बायोडायवर्सिटी पार्क का रास्ता बिल्कुल साफ हो गया है।

गाजियाबाद में बन रहा है बायोडायवर्सिटी पार्क

जानकारी के लिए बता दें कि यह बायोडायवर्सिटी पार्क करीब 15 करोड रूपये की लागत से बनाया जा रहा है। ऐसे में पार्क की जिम्मेदारी नगर आयुक्त विक्रम आदित्य सिंह मलिक ने प्रमुख सचिव को दे दी है।

उम्मीद की जा रही है कि यह बायोडायवर्सिटी पार्क आने वाले दिनों में प्रॉपर तरीके से बनकर तैयार हो जाएगा। इसके लिए काम भी जल्दी शुरू कर दिया जाएगा। बता दें कि महामाया स्टेडियम के पीछे इस बायोडायवर्सिटी पार्क को बनाने की तैयारी की जा रही है।

पार्क में कई तरह की सुविधाएं होंगी उपलब्द

खबरों की माने तो इस बायोडायवर्सिटी पार्क को बहुत ही गजब तरीके से बनाने की तैयारी की जा रही है। इस पार्क में करीब 100 से ज्यादा फूल, सब्जी, औषधि से संबंधित पौधे लगाने की तैयारी भी की जा रही है।

बता दें कि गाजियाबाद में बन रहे इस बायोडायवर्सिटी पार्क को पर्यटक स्थल के रूप में डेवलप किया जाएगा। जहां पर रेस्टोरेंट, फव्वारे आकर्षण के केंद्र भी बनाए जाएंगे। यहां जाने के लिए लोगों को टिकट काटना होगा। जानकारी के लिए बता दें कि महामाया स्टेडियम के पीछे पहले कूड़ा एकत्रित किया जाता है। जिसे अक्सर आग लगा दी जाती थी। लेकिन अब वहां पर बायोडायवर्सिटी पार्क बनाने की तैयारी की जा रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version