Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश होटल और रेस्ट्रॉन्ट जैसी सुविधाओं से लैस होंगे गाजियाबाद के ये बस...

होटल और रेस्ट्रॉन्ट जैसी सुविधाओं से लैस होंगे गाजियाबाद के ये बस अड्डे, जानें योजना को लेकर क्या है UP सरकार की तैयारी

Ghaziabad News: गाजियाबाद के पांच पुराने बस स्टैंड की छतों पर व्यवसायिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए होटल और रेस्ट्रॉन्ट बनाने की योजना बन रही है। इसके लिए यूपी शासन की ओर से योजना को मंजूरी भी दे दी गई है।

0
Ghaziabad News
Ghaziabad News

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्से का प्रमुख औद्योगिक व मॉडर्न शहर माने जाने वाले गाजियाबाद की चमक-धमक देखने लायक होती है। यूपी के दूर-दराज जिलों से भी लोग गाजियाबाद में नौकरी व अन्य जरुरतों की तलाश में आते हैं। खबर है कि यूपी सरकार अब गाजियाबाद के विकास को और रफ्तार देने की तैयारी में है। इसी कड़ी में शहर के पांच बस अड्डों के छतों पर रेस्ट्रॉन्ट और होटल खोलने की तैयारी की जा रही है। सरकार की ओर से इस खास योजना को मंजूरी भी दे दी गई है और आगे की जिम्मेदारी पीडब्ल्यूडी को सौंपी गई है जो कि सर्वे कर छतों की हालत के बारे में अपनी रिपोर्ट शासन को पेश करेगा।

आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे शहर के ये बस अड्डे

गाजियाबाद शहर के अंतर्गत आने वाले पांच बस अड्डों के छत पर रेस्ट्रॉन्ट, होटल और अन्य दुकान खोलने की तैयारी चल रही है। इसमें प्रमुख रुप से के लोनी, हापुड़, बुलंदशहर, खुर्जा, और सिंकदराबाद डिपो वाले बस अड्डे शामिल हैं। यूपी सरकार की ओर से वित्त और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने इस योजना को शासन की मंजूरी भी दे दी है। दावा किया जा रहा है कि लोक निर्माण विभाग (PWD) द्वारा सर्वे रिपोर्ट पेश करने के बाद योजना को आगे बढ़ाया जा सकेगा। इसके तहत इन प्रमुख बस अड्डों के छतों पर रेस्ट्रॉन्ट, होटल के साथ अन्य व्यवसायिक गतिविधियों को अंजाम दिया जा सकेगा।

योजना को लेकर शासन की खास तैयारी

गाजियाबाद में पुराने बस अड्डों के कायाकल्प के संबंध में शासन स्तर से मंजूरी दे दी गई है।शासन की ओर से स्पष्ट किया गया है कि लोक निर्माण विभाग इस संबंध में सभी बस अड्डों की छतों का निरीक्षण करेगा। इसके बाद से सर्वेक्षण की रिपोर्ट शासन को सौंपी जाएगी और छतों की हालत का जायजा लिया जाएगा। शासन का कहना है कि चिन्हित किए गए सभी बस स्टैंड दशक भर पुराने हैं। ऐसे में ये ध्यान देना भी जरुरी है कि छतों की नींव भी मजबूत हो। अन्यथा निर्माण कार्य को अंजाम नहीं दिया जा सकेगा। बता दें कि शासन की ओर से ये खास कदम परिवहन की विकास के लिए उठाए जा रहे हैं। इससे यात्रियों की सुविधा भी बढ़ेगी और राज्य की अर्थव्यवस्था को भी बल मिल सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version