Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश UP Politics: Azam Khan के घर पोटली फेंकने की घटना में 4...

UP Politics: Azam Khan के घर पोटली फेंकने की घटना में 4 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, जानें पूरा मामला

0

UP Politics: समाजवादी नेता और पूर्व मंत्री आजम खान के घर के अंदर गुरुवार की रात लाल कपड़ों से भरी काली पन्नी में एक पोटली फेंकी गई थी। यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी। सपा नेता की पत्नी और पूर्व सांसद तंजीन फातिमा ने पति आजम खान की सुरक्षा को लेकर पुलिस पर निशाना साधा था। उन्होंने इस घटना की शिकायत एसपी रामपुर से कर अपने परिवार के खिलाफ साजिश बताई थी। इसके बाद रामपुर पुलिस में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की है। साथ ही घर की सुरक्षा में तैनात 4 सिपाहियों पर लापरवाही बरतने को लेकर उन पर निलंबन की भी कार्रवाई की गई है।

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें गुरुवार रात को काली पन्नी में लाल कपड़ों से भरा कुछ सामान सपा नेता आजम खान के रामपुर आवास के अंदर फेंका गया था। जिसको लेकर शुक्रवार को दिनभर तंत्र-मंत्र तथा जादू-टोने की चर्चाएं होती रहीं। इस घटना की शिकायत सपा नेता की पत्नी ने एसी रामपुर कर पुलिस पर भी लापरवाही बरतने के कई आरोप लगाए थे। जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपी मोहम्मद फहमीद को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। रामपुर एसपी अशोक कुमार शुक्ला के मुताबिक आरोपी का भाई पुलिस के पास आया था। जिसके बाद पुलिस ने घटनाक्रम का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी मोहल्ले की शेखों वाली गली का रहने वाला है। “फहमीद की दिमागी हालत ठीक नहीं है। क्या करता है और क्या बोलता है, उसे कुछ समझ नहीं आता है।”

ये भी पढ़ें: Weather Update: इन राज्यों में अभी और होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

सुरक्षाकर्मियों पर गिरी गाज

एसपी रामपुर के मुताबिक पोटली फेंकने के मामले में कोई संदेह की गुंजाइश नहीं है। सपा नेता आजम खान को Y श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है लेकिन उस समय अपनी ड्यूटी से 3 सुरक्षाकर्मी नदारद थे। इसके साथ ड्यूटी पर तैनात जिम्मेदार सुरक्षाकर्मी को मिलाकर कुल 4 सुरक्षाकर्मियों को लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया गया है। बता दें पूर्व सांसद तंजीन फातिमा ने एसपी को पत्र लिखकर साजिश और किसी बड़ी अनहोनी का अंदेशा जताया था। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए बेशुमार झूठे मुकदमे लगाकर रामपुर को बर्बाद करने वाला बताया था।

ये भी पढ़ें: Weather Update: इन राज्यों में अभी और होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Exit mobile version