Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश खुशखबरी! LU में दाखिला लेने वालों को मिली राहत, यूनिवर्सिटी ने बढ़ाई...

खुशखबरी! LU में दाखिला लेने वालों को मिली राहत, यूनिवर्सिटी ने बढ़ाई आवेदन की तारीख; जानें कब तक भर सकेंगे प्रवेश फॉर्म

Lucknow News: लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) प्रशासन की ओर से प्रवेश फॉर्म भरने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 30 जून 2024 कर दिया गया है। LU में दाखिला लेने को इच्छुक अभ्यर्थी अब विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट www.lkouniv.ac.in के 'Admission' पेज पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

0
फाइल फोटो- लखनऊ विश्वविद्यालय प्रवेश द्वार

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) में दाखिला लेने की चाहत रखने वालों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। LU प्रशासन की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार यूनिवर्सिटी में दाखिला के लिए भरे जाने वाले प्रवेश फॉर्म अब 30 जून 2024 तक भरे जा सकेंगे।

लखनऊ विश्वविद्यालय ने इस संबंध में आधिकारिक साइट पर नोटिस जारी कर जानकारी दी है। बता दें कि इससे पहले LU में ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन के अलग-अलग स्ट्रीम में दाखिला के लिए ऑनलाइन फॉर्म 31 मई तक की भरे जाने थे। ऐसे में अब LU में दाखिला लेने को इच्छुक अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट www.lkouniv.ac.in के ‘Admission’ पेज पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

LU ने बढ़ाई आवेदन की तारीख

लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) में प्रवेश लेने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए अच्छी व राहत भरी खबर सामने आई है। LU प्रशासन की ओर से पहले ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन के अलग-अलग स्ट्रीम में दाखिला लेने के लिए 31 मई की तिथी तक ही आवेदन फॉर्म भरे जा सकते थे। हालाकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने अब दाखिला के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि को आगे बढ़ाकर 30 जून तक कर दिया है।

LU की ओर से स्पष्ट किया गया है कि जो भी अभ्यर्थी विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए अपलाई करना चाहते हैं उन्हें पहले LURN पंजीकरण करना होगा।

कैसे करें अप्लाई?

लखनऊ विश्वविद्यालय में दाखिला लेने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों को सबसे पहले ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म भरने होंगे। इसके लिए अभ्यर्थी को LU की आधिकारिक वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर जाना होगा और इसके बाद ‘Admission’ पेज पर जाकर UG/PG एडमिशन विकल्प को चुन कर अपना आवेदन पूर्ण करना होगा। एडमिशन की चाहत रखने वाले अभ्यर्थी LU का एप डाउनलोड करके भी आवेदन प्रक्रिया को पूर्ण कर सकते हैं।

नोट– लखनऊ विश्वविद्यालय में दाखिला लेने के लिए भरी जाने वाली ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म से जुड़ी ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए अभ्यर्थी विश्वविद्यालय के आधिकारिक साइट www.lkouniv.ac.in पर जा सकते हैं।

Exit mobile version