Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLucknow News: किरायेदार और डिलीवरी बॉय हो जाए सावधान, लखनऊ पुलिस ने...

Lucknow News: किरायेदार और डिलीवरी बॉय हो जाए सावधान, लखनऊ पुलिस ने बनाया नया कानून, ये नहीं होने पर होगी कानूनी कार्रवाई  

Date:

Related stories

Viral Video: अश्लीलता की हदें पार! लखनऊ में बीच सड़क कार का सनरूफ खोल रोमांस करने लगा कपल, यूजर्स बोले- आशिकी या बेहूदगी

Viral Video: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को अदब का शहर कहते हैं। कहा जाता है कि कि इस शहर के कोने-कोने में लोगों के अंदर तहजीब भरी है और यही वजह है कि लोग नवाबों के इस शहर की ओर तेजी से आकर्षित हो जाते हैं।

Viral Video: लखनऊ शर्मसार! अदब के शहर में हुड़दंगियों ने बीच सड़क महिला के साथ की बदसलूकी, वीडियो देख खौल उठेगा खून

Viral Video: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के साथ आस-पास के जिलों में आज भारी बारिश दर्ज की गई जिसके कारण सड़क और अंडर पास सरोवर का रूप धारण किए नजर आए।

Viral Video: मूसलाधार बारिश के बाद सरोवर बना लखनऊ! विधानसभा से नगर निगम तक लबालब भरा पानी; देखें वीडियो

Viral Video: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के साथ आस-पास के जिलों में आज भारी बारिश दर्ज की गई है। लखनऊ में हुई मूसलाधार बारिश के बाद स्थिति बेहद लचर नजर आई और विधानसभा भवन से लेकर नगर निगम के दफ्तर तक लबालब पानी भरा नजर आया।

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। खबरों की मानें तो यहां अब किरायेदारों और सभी प्रकार के सामानों की डिलीवरी करने वाले लोगों के लिए लखनऊ पुलिस ने तत्काल प्रभाव से कानून लागू करने के आदेश दे दिए हैं। जानकारी के मुताबिक अब सभी किरायेदारों और डिलीवरी बॉय को चरित्र प्रमाण पत्र पुलिस द्वारा सत्यापित होनी चाहिए। इसमें सबसे अहम बात यह, कि इसे धारा 144 के तहत अनिवार्य रूप से लागू कर दिया गया है। ऐसे में अब यदि कोई इसका उल्लंघन करते हुआ पाया गया तो उसके ऊपर क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए लखनऊ पुलिस ने समय भी दिया है, आइए जानते हैं। 

किरायेदार और डिलीवरी बॉय को लेकर क्या है पूरी खबर 

बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अब सभी किरायेदारों और डिलीवरी बॉय को धारा 144 के तहत चरित्र प्रमाण पत्र का सत्यापन अनिवार्य कर दिया है। इसकी जानकारी लखनऊ पुलिस विभाग ने दी है। जानकारी के मुताबिक नए नियमों के तहत किसी भी प्रकार की होम डिलीवरी करने वाले बॉय को अब उसे पुलिस द्वारा चरित्र प्रमाण पत्र का सत्यापन कराना होगा। 

सत्यापन के लिए पुलिस ने दिया दो महीनों का समय 

जानकारी के मुताबिक इस मामले में पहले पुलिस किरायेदारों और डिलीवरी बॉय को चरित्र प्रमाण पत्र के लिए सलाह देती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। खबरों की मानें तो पुलिस ने चरित्र प्रमाण पत्र सत्यापन के लिए किरायेदारों और डिलीवरी बॉय को दो महीनों का समय दिया है। ऐसे में किरायेदारों और डिलीवरी बॉय को 25 अक्टूबर से पहले ही नए नियमों के तहत पुलिस द्वारा चरित्र प्रमाण पत्र का सत्यापन करा लेना चाहिए। ऐसे में यदि कोई ऐसा नहीं करता है, या फिर इस मामले में दोषी पाया जाता हैं, तो उसके ऊपर धारा 188 के तहत क़ानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories