Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश UP News: उत्तर प्रदेश के शामली में बड़ा हादसा, अवैध पटाखा फैक्ट्री...

UP News: उत्तर प्रदेश के शामली में बड़ा हादसा, अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, एक की मौत, कई झुलसे

UP News: उत्तर प्रदेश के शामली में एक बड़ा हादसा पेश आया है। बताया जा रहा है की यहां एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया। जिस वजह से वृद्ध महिला की मौत हो गई। जबकि, हादसे में कई लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने मृतक महिला करतारी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम पर भेज दिया और मामले की जांच में जुट गई।

0
Shamli Firecracker Factory Fire
Shamli Firecracker Factory Fire

UP News: उत्तर प्रदेश के शामली में एक बड़ा हादसा पेश आया है। बताया जा रहा है की यहां एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट के चलते फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग लगने की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

हादसे में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार किया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और आरोपी फैक्ट्री मालिक की तलाश शुरू कर दी गई है।

अवैध रूप से हो रहा था पटाखों का उत्पादन

यह घटना शामली जिले के सदर कोतवाली के मोहल्ला दयानंद नगर की है। गली नंबर 5 के चौराहे पर विजेंद्र कुमार नाम के एक व्यक्ति का आवास है। विजेंद्र के बेटे प्रिंस ने घर की दूसरी मंजिल पर पटाखों के स्टॉक के लिए गोदाम बना रखा था। जाहिर है, इसकी आड़ में यहां बड़ी संख्या में पटाखों का उत्पादन किया जा रहा था। जिस वक्त फैक्ट्री में आग लगी उस वक्त एक दर्जन से ज्यादा महिला-पुरुष काम कर रहे थे।

फैक्ट्री मालिक की तलाश में जुटी पुलिस

एसपी शामली अभिषेक झा के मुताबिक घटना की जांच की जा रही है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि यह फैक्ट्री अवैध रूप से चल रही थी। दोषी पाए जाने वालों को कड़ी सजा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि हादसे में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है। जिनकी पहचान 70 वर्षीय करतारी देवी के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री मालिक की तलाश की जा रही है, जल्द उसे पकड़ लिया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।         

Exit mobile version