Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Meerut News: मेरठ में फ्लैट खरीदना हुआ सस्ता, 25% तक कम होगी...

Meerut News: मेरठ में फ्लैट खरीदना हुआ सस्ता, 25% तक कम होगी कीमत; जानें डिटेल

Meerut News: पश्चिमी यूपी के मेरठ में जागृति विहार एक्सटेंशन में खाली पड़े 1500 से ज्यादा फ्लैट को छूट के साथ बेचने की योजना बनी है।

0
meerut news
meerut news

Meerut News: पश्चिमी यूपी के प्रमुख जिलों में से एक मेरठ में फ्लैट लेने का सपना साकार हो सकता है। ताजा जानकारी के मुताबिक मेरठ के आवास एवं विकास परिषद के जागृति विहार एक्सटेंशन में खाली पड़े 1525 फ्लैट को सस्ते कीमत पर बेचने की योजना बनी है। शासन की ओर से कहा गया है कि खाली पड़े फ्लैट की कीमत में 20 से 25 फीसदी तक की कमी की जाएगी जिससे की ग्राहकों को आकर्षित किया जा सके। बता दें कि शासन की ओर से वर्ष 2016 तक जागृति विहार एक्सटेंशन में 2304 फ्लैट के निर्माण करा लिए गए थे जिसमें से अब तक 779 बिके हैं और 1525 खाली पड़े हैं। कहा जा रहा है कि शासन की इस योजना से उन ग्राहकों का सपना साकार हो सकता है जिन्हें राजधानी के निकटवर्ती शहरों में घर या फ्लैट लेना है।

खाली पड़े हैं 1525 फ्लैट

यूपी के पश्चिमी इलाके के मशहूर शहर मेरठ में आवास एवं विकास परिषद के जागृति विहार एक्सटेंशन में 1525 फ्लैट खाली पड़े हैं। खबर है कि शासन इन फ्लैट पर 20 से 25 फीसदी तक छूट देने का ऐलान कर रहा है जिससे की ग्राहकों को आकर्षित किया जा सके। इस योजना के तहत फ्लैट खरीदारों को 60 दिनों के अंदर एकमुश्त पैसा चुकाना होगा। वहीं ग्रुप हाउसिंग के लिए 5 फीसदी की अतिरिक्त छूट देने की खबर भी है।

मेरठ आवास एवं विकास परिषद की ओर से कहा गया है कि फ्लैट की कीमतों में कटौती के निर्देश जारी हुए हैं। हालाकि कटौती की मूल्य कितनी होगी ये आदेश आने के बाद ही पता चल पाएगा। दावा किया जा रहा है कि छूट के संबंध में निर्देश जारी होने के बाद खरीदारों का रुची फ्लैट खरीदने के प्रति बढ़ी है।

फ्लैट का क्षेत्रफल

मेरठ के आवास एवं विकास परिषद के जागृति विहार एक्सटेंशन में कई क्षेत्रफल की माप वाले फ्लैट खाली पड़े हैं। इसमें 32 वर्ग मीटर, 57 वर्ग मीटर, 64 वर्ग मीटर, 100 वर्ग मीटर और 127 वर्ग मीटर के क्षेत्रफल में फ्लैट खाली हैं। दावा किया जा रहा है कि छूट के बाद इनकी कीमत 1050000 रुपये से लेकर 3712000 रुपये तक हो सकती है। ऐसे में ग्राहकों के लिए राजधानी से निकट मेरठ में फ्लैट खरीदने का ये बढ़िया मौका साबित हो सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version