Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Noida News: सड़क से अंडरपास तक बढ़ेगी सुरक्षा, CCTV कैमरों से निगरानी...

Noida News: सड़क से अंडरपास तक बढ़ेगी सुरक्षा, CCTV कैमरों से निगरानी कराने का प्लान; जानें पूरी योजना

Noida News: नोएडा की ट्रैफिक पुलिस सड़क से सभी अंडरपास तक CCTV कैमरा लगाने की योजना बना रही है जिससे कि सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूती मिल सके।

0
Noida News
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

Noida News: तकनीक के इस बदलते युग में सुरक्षा व्यवस्था को और दुरुस्त कराने के लिए सीसीटीवी कैमरा इंस्टॉल किया जाता है। दावा किया जाता है कि कैमरा सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूती देते हैं और लोगों के साथ सामान की हिफाजत भी की जाती है। नोएडा की ट्रैफिक पुलिस भी इसी क्रम में सड़क से अंडरपास तक सुरक्षा व्यवस्था को और दुरुस्त करने की योजना बना रही है।

ट्रैपिक पुलिस की ओर से नोएडा के सभी 19 अंडरपास पर सीसीटीवी कैमरा लगवाने के लिए नोएडा प्राधिकरण को पत्र लिखे गए हैं। दावा किया जा रहा है कि लोक सभा चुनाव के बाद प्राधिकरण ट्रैफिक पुलिस के इस मांम को संज्ञान में लेकर शहर के सभी अंडरपास को सीसीटीवी कैमरे से लैस कर दे और सुरक्षा व्यवस्था को मजबूती प्रदान करे।

क्या है पूरी योजना?

नोएडा ट्रैफिक पुलिस की ओर से एक खास योजना बनाई जा रही है जिसके तहत नोएडा शहर के अधीन आने वाले सभी 19 अंडरपास को सीसीटीवी कैमरे से लैस कर दिया जाए। इसमे नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे पर करीब 10 अंडरपास हैं जिनमें सेक्टर-96, 127, 98, 108, 135, 137, 145, 147, 150 और एक्सपोमार्ट अंडरपास शामिल हैं। वहीं सहर के आंतरिक हिस्से में 9 अंडरपास हैं जिनमें सेक्टर-3 रजनीगंधा, 18, 37, 94, 71, 60, सिटी सेंटर, एनटीपीसी व बहलोलपुर अंडरपास शामिल हैं।

ट्रैफिक पुलिस की ओर से डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव ने इन अंडरपासों को सीसीटीवी कैमरा से लैस कराने के लिए नोएडा प्राधिकरण को पत्र लिखा है। दावा किया जा रहा है कि लोक सभा चुनाव के बाद प्राधिकरण इन मांगो को पूरा कर अंडरपास में सीसीटीवी कैमरा लगा सकता है।

कैसे मिलेगा फायदा?

नोएडा के अलग-अलग हिस्सों में स्थित अंडरपास में कैमरा लग जाने से नागरिकों की सुरक्षा और दुरुस्त हो जाएगी। इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस को मॉनिटरिंग रुम में ही जाम व अन्य समस्याओं का पता चल सकेगा जिसका निस्तारण आसानी से किया जा सकेगा और लोगों को जाम से भी बचाया जा सकेगा।

Exit mobile version