Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के इस कदम से खुलेगा फ्लैट रजिस्ट्री...

Noida News: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के इस कदम से खुलेगा फ्लैट रजिस्ट्री का रास्ता, खरीदारों को जल्द मिल सकती है राहत

Date:

Related stories

Noida News: राजधानी के एनसीआर क्षेत्र नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद को लेकर एक खबर अक्सर सामने आ ही जाती है। इनमें फ्लैट या घरों के खरीदारों को रजिस्ट्रेशन में काफी दिक्कते सामने आती है। अब खबर है कि लोगों की इस समस्या का समाधान बहुत जल्द होता नजर आ सकता है। नोएडा (Noida) एक्सटेंशन के अलग-अलग सोशायटी में रहने वाले लोगों के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने रजिस्ट्री कराने के विकल्प को अब खोल दिया है। बता दें कि ग्रेटर नोएडा (Noida) प्राधिकरण के इस कदम के तहत लोगों के लिए आसानी हो सकेगी और उनके फ्लैट या प्रापर्टी की रजिस्ट्री जल्द से जल्द हो सकेगी।

जल्द मिल सकेगा घरों की रजिस्ट्री कराने का मौका त

खबरों की माने तो ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इस संबंध में लोगों को राहत दी है। एनसीआर क्षेत्र में लोग बिल्डरों से फ्लैट तो खरीद लेते हैं पर इसकी रजिस्ट्री प्रक्रिया को लेकर बात फंस जाती है और इसके लिए लंबे समय तक इंतेजार करना पड़ता है। प्राधिकरण ने इस संबंध में प्रापर्टी के खरीदारों और बिल्डरों के साथ बैठक की है जिसमें इस विषय पर निर्णय लिए जाने की सूचना है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नोएडा एक्सटेंशन में अधूरे पड़े सभी रजिस्ट्री को आगामी कुछ महीनें में या दिवाली से पहले पूरा करा लिया जाएगा जिससे की खरीदारों को इससे राहत मिल सके।

हजारों लोगों को मिल सकेगी राहत

बता दें कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के इस कदम से हजारों लोगों को राहत मिलती नजर आ रही है। ये वो लोग हैं जिन्होंने एनसीआर के शहरों में बसने का सपना देखा और यहां अपनी प्रापर्टी खरीदी। फ्लैट या अन्य प्रापर्टी को खरीदने के बाद विभागीय दिक्कतों के कारण इनकी रजिस्ट्री प्रक्रिया रुक गई थी। अब प्राधिकरण के इस कदम से एनसीआर क्षेत्र के हजारों लोग अपनी इस समस्या का निदान करते हुए अपने घरों की रजिस्ट्री करा सकेंगे।

जेवर विधायक ने भी उठाया ता मुद्दा

घरों के रजिस्ट्री में आने वाले समस्याओं को लेकर जेवर से भाजपा विधायक धीरेन्द्र सिंह ने भी इसकी शिकायत यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की थी। उन्होंने कहा था कि नोएडा के ग्रेटर नोएडा वेस्ट के क्षेत्र में फ्लैट खरीदारों को रजिस्ट्री की प्रक्रिया में बहुत दिक्कते आ रही है। बिल्डर्स आम खरीदारों का शोषण कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस प्रसंग को संज्ञान में लेते हुए कार्यवाही के आश्वासन भी दिए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories