Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Noida News: ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई महिला, जालसाज़ों ने उड़ाए अकाउंट...

Noida News: ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई महिला, जालसाज़ों ने उड़ाए अकाउंट से लाखों, सोसाइटी में पसरा सन्नाटा

नोएडा एक्सटेंशन में रहने वाली एक महिला से जालसाजों ने 10 लाख की ठगी की है। महिला को इस बात की भनक तब लगी जब उसके मोबाइल पर ट्रांजेक्शन के थ्रू रुपए कटने का मैसेज आया।

0
Noida News
Noida News

Noida News: देश में साइबर अपराध के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। अपराधी के अब अपराध करने का तरीका भी बदल गया है। जालसाज बैठे–बैठे ही लाखों का माल चंपत कर दे रहे हैं। हर दिन लोग ऑनलाइन ठगी का शिकार बन रहे हैं। ठीक ऐसी ही एक खबर उत्तर प्रदेश के नोएडा से आ रही है। खबरों की मानें तो यहां एक महिला से जालसाजों ने 10 लाख की ठगी की है। महिला को इस बात की भनक तब लगी जब उसके मोबाइल पर ट्रांजेक्शन के थ्रू रुपए कटने का मैसेज आया।

जालसाजों ने बनाया था ठगने का प्लान

खबरों की मानें तो यह घटना उत्तर प्रदेश के नोएडा एक्सटेंशन की है। यहां पर डॉ मोनिका सक्सेना शारदा नाम की चिकित्सक महिला से 10 लाख की ठगी कर ली गई। ठगने की पीछे की कहानी भी बहुत आम बात है। अक्सर जालसाज भोले भाले लोगों को अपनी बातों में फंसाकर उनको ठगने का काम करते हैं। यहां भी ठीक यही हुआ।

महिला से दो बार में लूटे गए पैसे 

दरअसल एक निजी बैंक में महिला का अकाउंट है। उनके मुताबिक वाह अक्सर नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करती थी। ऐसे में कुछ दिन पहले उनके ट्रांजेक्शन और नेट बैंकिंग में प्रॉब्लम आने लगी। ऐसे में उन्होंने तकनीकी समस्या से निजात पाने के लिए कस्टमर केयर पर कॉल किया, लेकिन उस दौरान बात नहीं हो सकी। 

ऐसे में दो तीन बार ट्राई करने के बाद उनके पास अनजान नंबर से कॉल आया। इस पर डॉक्टर महिला ने कॉल उठा के बात की। इस दौरान साइबर अपराधी ने  सबसे पहले खुद को बैंक का कस्टमर केयर बताया। इसके बाद उसने बातों में फंसाकर महिला से दो बार में 10 लाख की ठगी कर ली। 

वारदात के बाद सोसाइटी में पसरा सन्नाटा, साइबर क्राइम ब्रांच ने शुरू की जांच 

खबरों की मानें तो महिला के अकाउंट्स से पहले 5 लाख निकाले गए। इसके बाद 5 लाख वापस लौटने के चक्कर में लूट लिए गए। बहरहाल महिला ने शिकायत साइबर क्राइम ब्रांच ने दर्ज कर ली है। इसके साथ ही मामले की छानबीन की जा रही है। वहीं जब यह खबर महिला के सोसाइटी में रह रहे लोगों को पता चला तो वह सन्न हो गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version