Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: नोएडा प्रधिकरण के इन फैसलों ने बढ़ाई डिफाल्टर बिल्डरों की...

Noida News: नोएडा प्रधिकरण के इन फैसलों ने बढ़ाई डिफाल्टर बिल्डरों की परेशानी, फ्लैट खरीदारों को ऐसे होगा फायदा

Date:

Related stories

Viral Video: ‘You’re not fit to be a doctor..,’ चिकित्सक पर कुछ यूं भड़क उठे MP Rajeev Rai; वीडियो देख जान सकेंगे वजह

Viral Video: उत्तर प्रदेश का घोसी लोकसभा क्षेत्र (Ghosi Lok Sabha) और सांसद राजीव राय का नाम सोशल मीडिया पर तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है। इसका प्रमुख कारण है एक वायरल वीडियो जो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर प्रसारित हो रहा है।

Bahraich Violence: CM Yogi से मिलकर फूट-फूटकर रो पड़े Gopal Mishra के परिजन, जानें हिंसा प्रभावित इलाके की ताजा स्थिति

Bahraich Violence: भारत के पड़ोसी देश नेपाल से सीमा साझा करने वाले बहराइच जिले के लिए 13 अक्टूबर की शाम बेहद भयावह थी। दरअसल 13 अक्टूबर की शाम को बहराइच (Bahraich) के महराजगंज इलाके में मूर्ति विसर्जन के दौरान विवाद हो गया जिसकी आग धीरे-धीरे पूरे शहर में फैल गई।

Bahraich Viral Video: Ram Gopal Mishra को न्याय दिलाने की मांग, तनाव के बीच पिस्टल लिए नजर आए STF मुखिया, देखें वीडियो

Bahraich Viral Video: उत्तर प्रदेश का बहराइच जिला सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल बहराइच (Bahraich) में बीते शाम मूर्ति विसर्जन के दौरान दो वर्ग के बीच झड़प हो गई जिसके बाद धीके-धीरे शहर हिंसा की चपेट में आ गया।

Bahraich Violence: बहराइच में हिंसा के कारण युवक की मौत के बाद पसरा सन्नाटा; जानें सपा के साथ BJP नेताओं की प्रतिक्रिया

Bahraich Violence: उत्तर प्रदेश का बहराइच जिला सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियों में है। दरअसल बहराइच के महराजगंज बाजार में बीते दिन मूर्ति विसर्जन के दौरान भारी हिंसा हुई थी। इस हिंसा में गोलीबारी की खबरें भी सामने आईं

Noida News: नोएडा में बिल्डरों की मनमानी पर जल्द शिकंजा कसेगा। नोएडा वासियों को राहत देने के लिए नोएडा विकास प्राधिकरण (Noida Development Authority) ने चार बड़े फैसले लिए हैं। दरअसल, शुक्रवार (18 अगस्त) को नोएडा प्रधिकरण की एक अहम बैठक हुई। बैठक में बिल्डरों और विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे।

बिल्डरों पर सख्ती बरतने के आदेश

बैठक की अध्यक्षता प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) लोकेश एम ने की। इस दौरान बिल्डरों पर बकाया 26 हजार करोड़ रुपये की वसूली पर भी चर्चा हुई। CEO लोकेश एम ने अधिकारियों को इस मामले पर सख्ती बरतने के आदेश दिए।

उन्होंने कहा कि प्रधिकरण को बकाया राशि की वसूली के लिए सख्त कदम उठाने होंगे। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि बिल्डरों के इस तरह की मनमानी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मनमानी नहीं होगी बर्दाश्त

बैठक में अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन से जुड़े मामलों भी उठाए गए। जिसके बाद CEO लोकेश एम ने अधिकारियों को इन समस्याओं का निपटारा करने के आदेश दिए गए। इसके अलावा फ्लैट खरीदारों की समस्याओं पर भी बैठक में चर्चा हुई और उन्हें राहत देने के लिए कई बड़े फैसले लिए गए। आइए आपको इन फैसलों के बारे में बताते हैं।

डिफॉल्टरों को भेजा जाए रिकवरी नोटिस

बैठक में मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) लोकेश एम ने उन बिल्डरों और कंपनियों पर सख्ती बरतने को कहा है, जिन्होंने अभी तक भूखंड का भूगतान नहीं किया है। उन्होंने कहा कि डिफॉल्टर बिल्डरों को जल्द से जल्द रिकवरी नोटिस भेजा जाए।

इसके साथ ही ऐसे बिल्डरों की सूचना समाचार पत्रों में प्रकाशित की जाए। इतना ही नहीं जिन प्रोजेक्ट्स का भूगतान बिल्डरों ने अभी तक नहीं किया है, उन पर डिफॉल्टर बोर्ड भी लगाया जाएं। जहां साफ शब्दों में डिफॉल्टर होने की जानकारी लिखी हो।

बिल्डरों को एस्क्रो एकाउंट खुलवाने पड़ेंगे

बैठक के दौरान CEO लोकेश एम ने कहा कि रोजाना अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन की कई शिकायतें प्राप्त हो रही हैं। ऐसे में इन शिकायतों का जल्द निपटारा किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने डिफॉल्टर बिल्डरों को जल्द एस्क्रो अकाउंट खोलने के आदेश भी दिए।

उन्होंने कहा कि बिल्डरों को दो महीने पहले ये आदेश दिया गया था, लेकिन अभी भी कई डिफॉल्टर बिल्डरों ने अपने खाते नहीं खोले हैं। उन्होंने कहा कि 26 अगस्त तक बिल्डरों को हर हालत में एस्क्रो अकाउंट खुलवाने होंगे, नहीं तो दोषी बिल्डरों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

फ्लैट खरीदारों को ऐसे होगा फायदा

बता दें कि कई बिल्डरों ने अभी तक भूखंडों का भूगतान नहीं किया है। जिस वजह से फ्लैट खरीदारों की रजिस्ट्री अटकी पड़ी है। अगर बिल्डर ये भूगतान कर देते हैं, तो जल्द रजिस्ट्री की प्रक्रिया शुरू की जा सकेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories