Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश CM Yogi का धन्यवाद करते हुए रो पड़ी ये मुस्लिम महिला, कहा-...

CM Yogi का धन्यवाद करते हुए रो पड़ी ये मुस्लिम महिला, कहा- ‘उन्होंन मेरा सपना पूरा किया, मैं अपनी खुशी बयां नहीं कर सकती’

0
CM Yogi Adityanath
CM Yogi Adityanath

CM Yogi: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद की जमीन पर अब गरीबों का आशियाना खड़ा हो गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने लूकरगंज में अतीक अहमद की कब्जे वाली जमीन पर प्रधानमंत्री आवासीय योजना के तहत फ्लैट्स का निर्माण करवाया है। आज (30 जून, शुक्रवार) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस योजना के तहत 76 फ्लैट्स की चाबियां लाभार्थियों को सौंपी। इस दौरान कई लोग अपने आशियाने को देखर भावूक हो गए और उन्होंने अपने सपनों के घर के लिए CM योगी का धन्यवाद व्यक्त किया।

‘गरीबों को मिलेगा उनका अधिकार’

इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए CM योगी ने कहा, ” प्रदेश भर के सभी विकास प्राधीकरण इस कार्यक्रम से जुड़े हैं। मैं सभी विकास प्राधिकरण से कहना चाहूंगा कि वे भी अपने यहां माफियाओं से छुड़ाई जमीनों पर ऐसे गरीबों के लिए आशियाना बनाएं और उन गरीबों को उनका अधिकार देने का कार्य करेंगे तो यह लोगों के मन में विश्वास पैदा करने का काम करेगा।

मुस्लिम महिला ने CM योगी का किया धन्यवाद

इस दौरान एक मुस्लिम महिला अपने आशियाने को देखकर रो पड़ी। समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए जाहिदा फातिमा ने कहा, ” हमें बहुत खुशी है आज…मैं योगी जी का बहुत धन्यवाद करूंगी। जो सपना मेरी मम्मी का भी था। मेरी मम्मी नहीं हैं, मेरे पापा के अलावा परिवार में दो भाई और एक बहन हैं। हमारा सपना था कि, विशेषकर मेरी मम्मी का कि हमारे पास अपना एक घर हो। हम लोग 30 साल से किराए के घर में रह रहे हैं। दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। मैं योगी जी का जितना धन्यवाद करूं, उतना कम है। मैं दिल से उनका शुक्रिया अदा कर रही हूं। मैं अपनी खुशी बयां नहीं कर सकती।”

लाभार्थियों को देने होंगे 3.5 लाख रुपये

बता दें कि सितंबर 2020 में यूपी सरकार ने माफिया अतीक अहमद के कब्जे से 15 हजार स्क्वायर फीट जमीन मुक्त कराई थी। जिसके बाद सरकार ने इस जमीन पर गरीबों के लिए फ्लैट्स बनाने का फैसला लिया था। यहां पर कुल 76 फ्लैट्स बनाए गए हैं। जिनकी चाबियां आज CM योगी ने लाभार्थियों को सौंपी। यहां पर बनाई गई इमारत में प्रति फ्लैट कीमत 7.5 लाख रुपये है। जिसके लिए लाभार्थियों को सिर्फ 3.5 लाख रुपये देने होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version