Saturday, October 26, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशHathras Gangrape Case में तीन आरोपी बरी, गैरइरादन हत्या के दोषी एक...

Hathras Gangrape Case में तीन आरोपी बरी, गैरइरादन हत्या के दोषी एक आरोपी को आजीवन कारवास की सजा

Date:

Related stories

Hathras Gangrape Case में तीन आरोपी बरी, गैरइरादन हत्या के दोषी एक आरोपी को आजीवन कारवास की सजा

हाथरस कांड में एससी/एसटी कोर्ट के द्वारा गुरुवार को फैसला सुनाया गया। इस फैसले में कोर्ट की तरफ से तीन लोगों को बरी कर दिया गया जबकि एक आरोपी संदीप को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है।

Hathras Gangrape Case: उत्तर प्रदेश के हाथरस में दो साल पहले गैंगरेप केस में एससी/एसटी कोर्ट ने गुरुवार को बड़ा फैसला सुनाया। कोर्ट ने इस मामले में चार आरोपियों में से तीन को बरी कर दिया, वहीं एक आरोपी को गैरइरादतन हत्या का दोषी मनाकर आजीवन कारावास की सजा और 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। इस केस का फैसला स्पेशल जज त्रिलोकपाल सिंह ने किया। उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में साल 2020 में एक नाबालिक लड़की से गैंगरेप की घटना हुई थी।

बूलगढ़ी में हुए गैंगरेप पर फैसला

हाथरस जिले में स्थित बुलगढ़ी वही जगह है जहां दो साल पहले एक नाबालिग से गैंगरेप की घटना हुई थी। इसके बाद राजनीतिक दलों ने यहां पर आकर अपना विरोध दर्ज किया था। गुरुवार को दो साल में 68 तारीख और 35 गवाहों की गवाही के बाद कोर्ट ने इसपर फैसला सुनाया। इस फैसले से लोग अचंभित हैं क्योंकि 4 दोषियों में केवल एक को सजा मिली है बाकी को दोषमुक्त करार देकर बरी कर दिया गया है। इस घटना की पूरी जांच सीबीआई से करवाई जा रही थी। सीएम योगी ने इस घटना के घटित होने के बाद पुलिस के 5 अधिकारियों को निलंबित भी कर दिया था। हाथरस केस में जिन तीन लोगों को बरी किया है उनमें रवि, लवकुश और रामू शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: Uttrakhand:यमुनोत्री धाम यात्रा होगी श्रद्धालुओं के लिए अब और सुगम, जानें CM Dhami की क्या है नई योजना

अदालत के फैसले से पीड़ित पक्ष असंतुष्ट

हाथरस कांड में फैसला आने के बाद से पीड़ित पक्ष के लोगों ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। पीड़ित पक्ष के वकील ने कहा है कि पूरी घटना के मुख्य आरोपी संदीप को हमने सजा दिला दी है। लेकिन अब भी हम चुप नहीं बैठेंगे और इस मामले की हाईकोर्ट में अपील करेंगे। गैंगरेप की वारदात के बाद पीड़िता ने ही चार लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी।

ये भी पढ़ें: Russia-Ukrain War को पूरे हुए 365 दिन, जानें क्यों नहीं थमी ये जंग

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories