Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Noida News: नोएडा में होगा UP का पहला International Trade Fair, सांस्कृतिक...

Noida News: नोएडा में होगा UP का पहला International Trade Fair, सांस्कृतिक और विरासत की दिखेगी अनोखी तस्वीर

Noida News: भारत के सबसे बड़े प्रदेश उत्तर प्रदेश में पहली बार इंटरनेशनल ट्रेड फेयर होने जा रहा है। यह फेयर UP के ग्रेटर नोएडा शहर में लगने वाला है। जहां, उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक और विरासत की एक अनोखी ही तस्वीर देखने को मिलेगी।

0
International Trade Fair
International Trade Fair

Noida News: उत्तर प्रदेश में जल्द ही इंटरनेशनल ट्रेड फेयर होने जा रहा रहा है। यह प्रदेश का पहला इंटरनेशनल ट्रेड फेयर होगा, जो ग्रेटर नोएडा में आयोजित किया जाएगा। यह फेयर 21 सितंबर से लेकर 25 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में लगेगा, जहां लोगों को अलग-अलग संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी।

यहां आपको उत्तर प्रदेश की भी एक अनोखी तस्वीर देखने को मिलेगी। उत्तर प्रदेश के खान-पान, वेश-भूषा, सामाजिक व सांस्कृतिक विरासत सहित प्रमुख उत्पादों की झलक यहां दिखाई जाएगी।

ट्रेड फेयर की तैयारियों को लेकर हुई बैठक

मंगलवार (23 अगस्त) को ग्रेटर नोएडा में इंटरनेशनल ट्रेड फेयर को लेकर एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के CEO समेत कई प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान प्राधिकरण के CEO एनजी रवि कुमार ने ट्रेड फेयर को लेकर सभी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

आधुनिक उत्तर प्रदेश की दिखेगी झलक

CEO एनजी रवि कुमार ने चेतना मंच को बताया कि आधुनिक उत्तर प्रदेश की झलक दिखाने के लिए इससे बढ़िया प्लेटफॉर्म नहीं हो सकता। इसलिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश हो या फिर पूर्वांचल, अवध क्षेत्र हो या फिर ब्रज क्षेत्र, सभी जगहों की सामाजिक व सांस्कृतिक विरासत, खान-पान, वेश-भूषा, पर्यटन व प्रमुख उत्पादों की प्रस्तुति इस इंटरनेशनल ट्रेड फेयर में दिखाई देगी।

सांस्कृतिक-विरासत की दिखेगी अनोखी तस्वीर

उन्होंने यह भी बताया कि भारत के सबसे बड़े प्रदेश उत्तर प्रदेश ने इंटरनेशनल लेबल पर पहली बार इतनी बड़ी पहल की है। CM योगी आदित्यनाथ चाहते हैं कि दुनिया भर के लोगों को एक ही स्थान पर उत्तर प्रदेश की पूरी तस्वीर देखने को मिले। साथ ही लोग आपस में मिल-जुलकर प्रदेश में व्यापार करने, उद्योग लगाने, पर्यटन करने एवं धार्मिक स्थलों को देखने की विस्तार से बातचीत कर सकें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version