Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश UP News: अयोध्या में स्ट्रीट लाइट चोरी मामले में पूर्व CM Akhilesh...

UP News: अयोध्या में स्ट्रीट लाइट चोरी मामले में पूर्व CM Akhilesh Yadav ने ‘योगी सरकार’ पर कसा तंज; जानें क्या कहा?

UP News: अयोध्या में रामपथ से स्ट्रीट लाइट गायब होने का दावा शुरू होते ही पूर्व CM अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया आ गई है।

0
UP News
फाइल फोटो- अखिलेश यादव

UP News: यूपी में सरयू नदी के तट पर बसी अयोध्या नगरी आज फिर सुर्खियों में है। इसका प्रमुख कारण है अयोध्या के रामपथ से स्ट्रीट लाइट्स चोरी होने का दावा। दरअसल आज यानी 14 अगस्त की सुबह सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हुई जिसमें ये दावा किया गया कि अयोध्या मे रामपथ पर लगे स्ट्रीट लाइट्स को चोर चुरा कर ले गए।

यूपी (UP News) के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अब इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कानून व्यवस्ता पर सवाल उठाए हैं। अखिलेश यादव का कहना है कि “भाजपा सरकार, मतलब अंधेर नगरी, सब तरफ अंधकार।” अखिलेश यादव द्वारा यूपी की बीजेपी सरकार पर कसे गए इस तंज को लेकर अब खूब सुर्खियां बन रही हैं।

अखिलेश यादव का तंज

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने आज अयोध्या में रामपथ से चोरी हुए स्ट्रीट लाइट्स वाले मामले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

https://twitter.com/yadavakhilesh/status/1823669147219190146

अखिलेश यादव ने कहा है कि अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से एक पोस्ट जारी कर लिखा है कि “उप्र-अयोध्या में चोरों ने की कानून-व्यवस्था की बत्ती गुल। इसीलिए जनता तो पहले ही कह रही थी, बिन बिजली के खड़ा है खंभा। भाजपा सरकार, मतलब अंधेर नगरी, सब तरफ अंधकार। अयोध्या कहे आज का, नहीं चाहिए भाजपा।” अखिलेश यादव के इस ट्विटर पोस्ट को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

क्या है पूरा मामला?

सोशल मीडिया पर आज सुबह से ‘अयोध्या’ ट्रेंड कर रहा है। दावा किया गया है कि अयोध्या में स्थित रामपथ पर लगाई गई 3800 बांस की लाइटें और भक्ति पथ से 36 गोबो प्रोजेक्टर लाइटें चोरी हो गई हैं। इनकी अनुमानित कीमत 50 लाख रुपये से अधिक बताई जा रही है। हालाकि अब इस पूरे प्रकरण में नया मोड़ सामने आया है।

अयोध्या मंडलायुक्त गौरव दयाल ने इस पूरे प्रकरण में समाचार एजेंसी IANS से बात करते हुए अपना पक्ष रखा है। मंडलायुक्त का कहना है कि कड़ी सुरक्षा के कारण बड़े पैमाने पर चोरी की घटना को अजाम देना संभावना नहीं है। वहीं पुलिस की ओर से चोरी वाले मामले में शिकायत दर्ज करने पर उन्होंने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है और अगर झूठी शिकायत दर्ज कराई गई होगी तो एक्शन होगा। मंडलायुक्त ने ये भी कहा है कि “संभावना यह है कि लाइटें कभी लगाई ही नहीं गईं।”

Exit mobile version