Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: अक्टूबर की शुरुआत के साथ हजारों कर्मचारियों को लगा तगड़ा...

UP News: अक्टूबर की शुरुआत के साथ हजारों कर्मचारियों को लगा तगड़ा झटका! जानें क्यों ‘योगी सरकार’ ने सैलरी पर लगाई रोक?

Date:

Related stories

Viral Video: ‘You’re not fit to be a doctor..,’ चिकित्सक पर कुछ यूं भड़क उठे MP Rajeev Rai; वीडियो देख जान सकेंगे वजह

Viral Video: उत्तर प्रदेश का घोसी लोकसभा क्षेत्र (Ghosi Lok Sabha) और सांसद राजीव राय का नाम सोशल मीडिया पर तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है। इसका प्रमुख कारण है एक वायरल वीडियो जो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर प्रसारित हो रहा है।

Bahraich Violence: CM Yogi से मिलकर फूट-फूटकर रो पड़े Gopal Mishra के परिजन, जानें हिंसा प्रभावित इलाके की ताजा स्थिति

Bahraich Violence: भारत के पड़ोसी देश नेपाल से सीमा साझा करने वाले बहराइच जिले के लिए 13 अक्टूबर की शाम बेहद भयावह थी। दरअसल 13 अक्टूबर की शाम को बहराइच (Bahraich) के महराजगंज इलाके में मूर्ति विसर्जन के दौरान विवाद हो गया जिसकी आग धीरे-धीरे पूरे शहर में फैल गई।

Bahraich Viral Video: Ram Gopal Mishra को न्याय दिलाने की मांग, तनाव के बीच पिस्टल लिए नजर आए STF मुखिया, देखें वीडियो

Bahraich Viral Video: उत्तर प्रदेश का बहराइच जिला सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल बहराइच (Bahraich) में बीते शाम मूर्ति विसर्जन के दौरान दो वर्ग के बीच झड़प हो गई जिसके बाद धीके-धीरे शहर हिंसा की चपेट में आ गया।

Bahraich Violence: बहराइच में हिंसा के कारण युवक की मौत के बाद पसरा सन्नाटा; जानें सपा के साथ BJP नेताओं की प्रतिक्रिया

Bahraich Violence: उत्तर प्रदेश का बहराइच जिला सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियों में है। दरअसल बहराइच के महराजगंज बाजार में बीते दिन मूर्ति विसर्जन के दौरान भारी हिंसा हुई थी। इस हिंसा में गोलीबारी की खबरें भी सामने आईं

UP News: JPNIC पर Akhilesh Yadav और CM Yogi के बीच तनातनी, क्या हो सकता है विधानसभा उपचुनाव पर असर?

UP News: उत्तर प्रदेश की राजनीति का केन्द्र और राज्य की राजधानी लखनऊ आज खूब चर्चाओं में है। दरअसल आज प्रखर समाजवादी जयप्रकाश नारायण (JP) की जयंती है। ऐसे में अखिलेश यादव आज जयप्रकाश नारायण (Jayaprakash Narayan) को श्रद्धा-सुमन अर्पित करने जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (JPNIC) जाने वाले हैं।

UP News: उत्तर प्रदेश में अलग-अलग सरकारी विभागों में कार्यरत हजारों कर्मचारियों के लिए बुरी खबर सामने आई है। दरअसल यूपी (UP News) की योगी आदित्यनाथ सरकार (CM Yogi Adityanath) ने बड़ा कदम उठाते हुए हजारों सरकारी कर्मचारियों की तनख्वाह पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। इन कर्मचारियों को इस महीने सैलरी नहीं दी जाएगी।

योगी सरकार (Yogi Adityanath Govt.) ने सरकारी कर्मचारियों की तनख्वाह (Government Employee Salary) पर रोक क्यों लगाई है इसको लेकर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसे में आइए हम आपको पूरे प्रकरण के बारे में विस्तार से बताते हैं।

योगी सरकार का बड़ा फैसला

उत्तर प्रदेश (UP News) में सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार (Yogi Adityanath Govt.) ने बीते महीने ही सभी 90 विभागों में कार्यरत कर्मचारियों को अपनी संपत्ति डिटेल अपलोड करने का निर्देश जारी किया था। इसमें ज्यादातर कर्मचारियों ने आदेश का पालन करते हुए अपनी संपत्ति से जुड़ा ब्योरा (Govt Employee Property Detail) मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड कर दिया। जबकि 39000 कर्मचारी अभी भी डिटेल जमा करने से चुक गए हैं। ऐसे में योगी सरकार ने इन कर्मचारियों की सैलरी होल्ड (Government Employee Salary) करने का निर्णय लिया है।

योगी सरकार ने तय की थी 30 सितंबर की डेडलाइन

यूपी की योगी सरकार ने राज्य के सभी 90 विभागों में कार्यरत लाखों कर्मचारियों को संपत्ति डिटेल सबमिट करने के लिए 30 सितंबर तक का मौका दिया था। लेकिन बावजूद इसके 39000 से ज्यादा कर्मचारी तय समय तक संपत्ति डिटेल (Govt Employee Property Detail) दर्ज करने से चूक गए। पूर्व की बात करें तो पहले ये समय सीमा 30 जून तक थी जिसे विस्तार देकर 31 अगस्त और फिर 30 सितंबर निर्धारित किया गया।

ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या यूपी सरकार (Yogi Adityanath Govt.) एक बार फिर संपत्ति डिटेल दर्ज करने की समय सीमा में विस्तार करेगी या इसे यहीं विराम दिया जाएगा। वहीं ये देखना भी दिलचस्प होगा कि क्या संपत्ति का ब्योरा देने से चूकने वाले सरकारी कर्मचारियों की सिर्फ तनख्वाह (Government Employee Salary) रूकेगी या उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई भी होगी?

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories