Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश UP News: Sawan के दूसरे सोमवार पर CM Yogi का संदेश, कांवड़ियों...

UP News: Sawan के दूसरे सोमवार पर CM Yogi का संदेश, कांवड़ियों से ‘अनुशासन’ के संबंध में कर दी ये खास अपील

UP News: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सावन के दूसरे सोमवार पर कांवड़ियों से अनुशासन बनाए रखने के संबंध में खास अपील की है।

0
Sawan 2024
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

UP News: आज पवित्र सावन माह का दूसरा सोमवार है और इस दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में स्थित शिवालयों में शिवभक्तों की लंबी-लंबी कतारें लगी हैं। शिवभक्त सावन के इस दूसरे सोमवार पर भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक कर पुण्य के भागी बनना चाहते हैं। सावन माह में ही शिवभक्तों द्वारा कांवड़ यात्रा भी निकाली जा रही है जिससे जुड़ी तमाम खबरें सोशल मीडिया के माध्यस मे सामने आ रही है।

उत्तर प्रदेश (UP News) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सासन के दूसरे सोमवार पर एक संदेश जारी कर कांवड़ियों से खास अपील कर दी है। सीएम योगी ने कांवड़ियों से आत्मानुशासन बनाए रखने के साथ भगवान भोलेनाथ की अराधना करने की अपील की है।

कांवड़ियों के नाम सीएम योगी का संदेश

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सावन के दूसरे सोमवार पर कांवड़ यात्रा में शामिल हो रहे सभी शिवभक्तों के नाम खास संदेश जारी किया है। सीएम योगी ने कहा है कि “भगवान शिव की अराधना वाले पवित्र सावन महीना की शुरुआत हो चुकी है। सावन महीने में होने वाली कांवड़ यात्रा के बारे में पूरी दुनिया जानती है।”

यूपी सीएम का कहना है कि “भगवान शिव के भक्त पूरे राज्य और देश भर में शिव मंदिरों में जलाभिषेक करते हैं। उनकी सुरक्षित और संरक्षित यात्रा के लिए राज्य और केंद्र सरकार द्वारा उचित व्यवस्था की गई है ताकि किसी को भी कोई समस्या न हो। सभी भक्तों से मेरा विनम्र अपील है कि कोई भी पूजा आत्म-अनुशासन के बिना संभव नहीं है। ऐसे में सभी कांवड़िया अनुशासन के साथ कांवड़ यात्रा का हिस्सा बन भगवान भोलेनाथ की पूजा-अर्चना करें जिससे कि उनका आशीर्वाद हम पर बना रहे।”

क्या इस कारण से CM Yogi ने की अपील?

सीएम योगी ने आज कांवड़ियों से आत्मानुशासन बनाए रखने की अपील की तो इसको लेकर सुर्खियां बननी शुरू हो गईं। सीएम योगी के इस अपील के पीछे कई तरह के तर्क और कारण बताए जाने लगे हैं। दावा किया जा रहा है कि कांवड़ियों द्वारा विशेष तौर पर पश्चिमी यूपी के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न कारणों से किए गए मार-पीट और गाड़ियों में तोड़-फोड़ से शासन की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में इस तरह की घटनाएं आगे न हो इसके लिए यूपी के मुख्यमंत्री की ओर से स्वयं की मोर्चा संभाला जा रहा है।

Exit mobile version